निवासियों को राहत, अभी लागू नहीं होंगी बढ़ी दर

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित छह एवेन्यू सोसायटी के निवासियों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। अग्रिम आदेश तक बिल्डर प्रबंधन रखरखाव शुल्क की बढ़ी दर नहीं वसूल सकेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 09:01 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 09:01 PM (IST)
निवासियों को राहत, अभी लागू नहीं होंगी बढ़ी दर
निवासियों को राहत, अभी लागू नहीं होंगी बढ़ी दर

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित छह एवेन्यू सोसायटी के निवासियों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी है। अग्रिम आदेश तक बिल्डर प्रबंधन रखरखाव शुल्क की बढ़ी दर नहीं वसूल सकेगा। अपर जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सात अक्टूबर को सुनवाई होगी। इसमें सोसायटी के निवासियों के साथ बिल्डर को उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। तब तक पुरानी दर पर ही निवासियों से रखरखाव शुल्क वसूला जाएगा।

बिल्डर प्रबंधन ने रखरखाव शुल्क में बढ़ोत्तरी करते हुए एक अक्टूबर से नई दर लागू करने का नोटिस सोसायटी के गेट पर चस्पा किया है। निवासी लगातार बिल्डर प्रबंधन से बढ़ी दर वापस लेने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि बिल्डर प्रबंधन ने शुल्क में 60 फीसद इजाफा किया है। पहले 1.25 रुपये वर्गफीट के हिसाब से मेंटेनेंस शुल्क वसूला जाता था, जिसे बढ़ाकर दो रुपये प्रति वर्गफीट कर दिया है। निवासियों का तर्क है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग बेरोजगार हो गए हैं। वेतन में कटौती हो रही है। ऐसे समय में रखरखाव शुल्क में बढ़ोत्तरी अनुचित है। निवासियों का दावा है कि ढाई साल पहले भी बिल्डर ने रखरखाव शुल्क बढ़ाने की कोशिश की थी। तब प्रदर्शन करने के बाद बिल्डर ने 51 फीसद निवासियों की सहमति के बाद रखरखाव शुल्क बढ़ाने का लिखित आश्वासन दिया था, लेकिन बिल्डर उस लिखित पत्र को मानने के लिए तैयार नहीं है। सोसायटी निवासी अमित शर्मा, अनिता प्रजापति व रंजीत सिंह ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर शिकायत की थी। इसका संज्ञान लेते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर बिल्डर प्रबंधन को तलब किया है।

वर्जन

सोसाइटी का मेंटेनेंस एक मेंटेनेंस एजेंसी के पास है। यह मामला सोसाइटी और मेंटेनेंस एजेंसी के बीच का है। हम इस पत्र का उचित जवाब दे रहे हैं।

-मीडिया प्रभारी, गौर समूह

chat bot
आपका साथी