राममंदिर की रखी जाएगी आधारशिला, जगमग होगा जिला

अजब सिंह भाटी ग्रेटर नोएडा भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की घड़ी नजदीक आ गई है। दशकों से मंदिर बनने का इंतजार कर रहे रामभक्तों के लिए यह घड़ी उत्सव से कम नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2020 06:06 AM (IST)
राममंदिर की रखी जाएगी आधारशिला, जगमग होगा जिला
राममंदिर की रखी जाएगी आधारशिला, जगमग होगा जिला

अजब सिंह भाटी, ग्रेटर नोएडा

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की घड़ी नजदीक आ गई है। दशकों से मंदिर बनने का इंतजार कर रहे रामभक्तों के लिए यह घड़ी उत्सव से कम नहीं है। राममंदिर का शिलान्यास अयोध्या में होने जा रहा है, लेकिन श्रद्धा और उल्लास के साथ लोग पूरे देश में खुशियां मनाने को आतुर हैं। राममंदिर की आधारशिला पर जिला भी दीयों से रोशन होगा। इसकी तैयारियों में हिदू संगठनों के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक दल जुटे है। जनपदवासियों ने इस दिन को दिवाली के रूप में मनाने का फैसला किया है। मंदिरों में जलेंगे घी के दीये

पांच अगस्त को राममंदिर का शिलान्यास के बाद संध्या होते ही मंदिर प्रांगण घी के दीयों से जगमगा उठेंगे। सेक्टर बीटा दो स्थित वैभव लक्ष्मी मंदिर के पुजारी आचार्य नरेंद्र नंदन के मुताबिक, शिलान्यास के अवसर पर मंदिर प्रांगण में घी के दीपक जलाकर दिवाली मनाई जाएगी। इसके साथ ही अल्फा स्थित गौर शिव मंदिर, कंचन मंदिर, बिसरख स्थित प्राचीन शिव मंदिर, आज्ञेश्वर मंदिर के साथ अन्य सभी मंदिरों में समितियों ने भी पांच अगस्त को दिवाली के रूप में मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। गांव देहात से लेकर सेक्टर व सोसायटियों में मनेगा उत्सव

गांव देहात से लेकर सेक्टर व सोसायटियों में लोग पांच अगस्त को उत्सव के रूप में मनाएंगे। लोग का कहना है कि कोरोना काल के चलते अयोध्या में आयोजित समारोह में जाने के बजाय उस दिन रात में पूरी दुनिया में फैले रामभक्त दीप जाकर खुशियों का इजहार करेंगे। पांच अगस्त को महोत्सव के रूप में मनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता भी जोर-शोर से जुटे है। गांवों के साथ-साथ सेक्टर व सोसायटी के निवासियों ने इस बहुप्रतीक्षित क्षण को यादगार बनाने के लिए दीप प्रज्ज्वलित करने का फैसला लिया है। ग्रेनो वेस्ट की सोसायटियों में एक लाख दीये जलाने का फैसला लिया गया है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है। ये खुशी का दिन है। काफी समय बाद यह शुभ मुहूर्त आया है। दीपक प्रज्ज्वलित कर खुशियां मनाने का फैसला किया गया है।

-सतेंद्र राघव, प्रांत प्रमुख मेरठ, हिदू जागरण मंच संगठन पदाधिकारियों की पांच अगस्त की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। उस दिन कार्यकर्ता अपने घरों में दीपक जलाकर खुशियां मनाएंगे। साथ ही मंदिर प्रांगण में भी दीपक जलाने का फैसला लिया गया है।

-चैनपाल प्रधान, जिलाध्यक्ष हिदू युवा वाहिनी

chat bot
आपका साथी