प्रो कबड्डी की टीमों ने किया अभ्यास

प्रो कबड्डी के छठे सीजन में होने वाले आगामी मैचों के लिए टीम ग्रेनो पहुंचना शुरू हो गई है। मंगलवार को ¨पक पैंथर और यूपी योद्धा की टीम ने दो घंटे तक अभ्यास किया। खिलाड़ियों के साथ कोच ने भी खिलाड़ियों को कबड्डी की बारीकियां सिखाईं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 08:21 PM (IST)
प्रो कबड्डी की टीमों ने किया अभ्यास
प्रो कबड्डी की टीमों ने किया अभ्यास

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी के छठे सीजन में होने वाले आगामी मैचों के लिए टीम ग्रेनो पहुंचना शुरू हो गई है। मंगलवार को ¨पक पैंथर और यूपी योद्धा की टीम ने दो घंटे तक अभ्यास किया। खिलाड़ियों के साथ कोच ने भी खिलाड़ियों को कबड्डी की बारीकियां सिखाईं। यूपी योद्धा टीम जोन ए में पहले स्थान जबकि जोन बी में ¨पक पैंथर टीम छठे स्थान पर है। हालांकि टीम के कोच ने नई रणनीति बनाकर पहले पायदान तक पहुंचने का दावा किया है। प्रो कबड्डी के लिए जयपुर ¨पक पैंथर के हेड कोच श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि टीम अभी जोन ए में आखिरी पायदान पर है। टीम ने अब तक खेले गये पांच मुकाबलों में एक में जीत हासिल की है वहीं चार में शिकस्त मिली है, बकौल श्रीनिवास खिलाड़ी जमकर अभ्यास कर रहे हैं। उनकी गलतियों को परखा जा रहा है, और गेम में बदलाव लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं टीम में अनुभवी खिलाड़ी अनूप कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जिससे टीम के खिलाड़ियों को काफी कुछ नया सीखने को मिल रहा है। टीम यूपी योद्धा के प्रबंधन से जुड़े विकास ने बताया कि टीम ने इनडोर स्टेडियम में अभ्यास किया है। अनुभवी खिलाड़ी कप्तान रिषांक टीम के खिलाड़ियों के साथ लगातार नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। -------------

जूनियर कबड्डी का आयोजन :

प्रो कबड्डी के आयोजक विभिन्न स्कूलों में जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित कर रहे हैं। मंगलवार को इस कड़ी में ग्रेटर नोएडा व‌र्ल्ड स्कूल में जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जीतने वाली टीम को स्टेडियम में प्रो. कबड्डी के खिलाड़ी सम्मानित करेंगे और खिलाड़ियों को नये पैतरे आजमाना बताएंगे। प्रो. कबड्डी के लिए होने वाले मैचों के लिए इनडोर स्टेडियम में प्रो. कबड्डी प्रबंधन के द्वारा सि¨टग और मंच बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए इनडोर स्टेडियम में मी¨टग कर ली गई है और शाम को मंच बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया। वहीं, स्टेडियम को सोडियम लाइट और झालर से सजाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी