संक्रमण काल में कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा तकनीकी कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षा को लेकर अभी पेंच फंसा हुआ है। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि ने प्रवेश परीक्षा की तिथि का निर्धारण किया है लेकिन प्रदेश में फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा के आयोजन की उम्मीद भी कम है। ऐसे में कॉलेजों ने प्रवेश की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। टीम का गठन कर कॉलेज प्रबंधन ऑनलाइन माध्यम से छात्रों को प्रवेश दे रहे हैं। साथ ही विवि प्रबंधन के दिशा-निर्देशों का भी इंतजार कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 08:24 PM (IST)
संक्रमण काल में कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू
संक्रमण काल में कॉलेजों में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : तकनीकी कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षा को लेकर अभी पेच फंसा हुआ है। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि ने प्रवेश परीक्षा की तिथि का निर्धारण किया है, लेकिन प्रदेश में फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा के आयोजन की उम्मीद भी कम है। ऐसे में कॉलेजों ने प्रवेश की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। टीम का गठन कर कॉलेज प्रबंधन ऑनलाइन माध्यम से छात्रों को प्रवेश दे रहे हैं। साथ ही विवि प्रबंधन के दिशा-निर्देशों का भी इंतजार कर रहे हैं।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि से संबद्ध कॉलेज प्रबंधन उहापोह में फंसे हुए हैं। कॉलेजों में प्रवेश का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, प्रबंधन अपने स्तर से तैयारी में जुट गए हैं। विवि प्रबंधन ने अब तक दो अगस्त को प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि घोषित की है। कोरोना संक्रमण में एक स्थान पर एकत्र होने वाली भीड़ के मद्देनजर परीक्षा की उम्मीद कम नजर आ रही है। पूर्व में कॉलेज प्रबंधन मार्च से ही प्रचार की तैयारी में जुट जाते थे। टीम बनाकर प्रदेश व देश के विभिन्न हिस्सों में भेजी जाती थी, लेकिन इस बार ऐसा संभव नहीं हो सका है। ऐसे में कॉलेज प्रबंधन ऑनलाइन प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। सभी को यूपी व सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित होने का इंतजार रहता है। ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश देकर कॉलेजों ने अपना खाता खोलना शुरू कर दिया है। प्रवेश शर्तो के साथ दिए जा रहे हैं।

ऑनलाइन माध्यम से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो गई है। काफी छात्र व अभिभावक रुचि भी दिखा रहे हैं। प्रवेश से पूर्व उन्हें यह बता दिया जा रहा है यदि इंटर की परीक्षा में छात्र का नंबर नियम के तहत कम आएगा तो प्रवेश निरस्त कर दिया जाएगा।

-राजेश कुमार गुप्ता, चेयरमैन जीएनआइओटी ग्रुप

प्रवेश की ऑनलाइन प्रक्रिया चल रही है। यूपी व सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा का इंतजार है। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद प्रवेश में तेजी आने की उम्मीद है।

-पूनम शर्मा, समूह निदेशिका एक्यूरेट ग्रुप

chat bot
आपका साथी