योगी सरकार के फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर फिदा हुईं नामी बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग

चर्चित मॉडल और फिल्म अभिनेत्री गुल पनाग ने बृहस्पतिवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से मिलकर उनसे फिल्म सिटी की जानकारी ली और अपने सुझाव भी दिए। वह जल्द ही सीईओ के साथ दोबारा बैठक करने प्राधिकरण कार्यालय आएंगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 01:41 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 02:17 PM (IST)
योगी सरकार के फिल्म सिटी के प्रस्ताव पर फिदा हुईं नामी बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग
चर्चित मॉडल और फिल्म अभिनेत्री गुल पनाग की फाइल फोटो।

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा-यमुना क्षेत्र में बनने जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फिल्म सिटी को लेकर कलाकारों में खासा क्रेज है। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण  (यीडा) क्षेत्र में विकसित होने वाली फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड के कलाकार भी उत्साहित हैं। फिल्म सिटी के बारे में उद्योग के दिग्गज लगातार जानकारी ले रहे हैं। इसके साथ ही फिल्म सिटी में सुविधाओं को लेकर अपने सुझाव भी साझा कर रहे हैं।

इसी कड़ी में चर्चित मॉडल और फिल्म अभिनेत्री गुल पनाग ने बृहस्पतिवार को यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह से मिलकर उनसे फिल्म सिटी की जानकारी ली और अपने सुझाव भी दिए। वह जल्द ही सीईओ के साथ दोबारा बैठक करने प्राधिकरण कार्यालय आएंगी। यमुना प्राधिकरण व फिल्म सिटी की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर रही कंपनी सीबीआरई भी फिल्म उद्योग के दिग्गजों से संपर्क कर सुझाव ले रही है, ताकि फिल्म सिटी को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं से लैस बनाया जा सके।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने भी पिछले दिनों यमुना प्राधिकरण कार्यालय का दौरा कर फिल्म सिटी की प्रगति की समीक्षा की थी। इसके साथ ही फिल्म सिटी के विकास के मॉडल को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने प्रस्तावित साइट का भी निरीक्षण किया था। सीबीआरई बीस फरवरी को ड्राफ्ट डीपीआर प्राधिकरण को सौंपेगी।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में फिल्म सिटी बनने के बाद यहां पर हजारों-लाखों की संख्या में रोजगार पैदा होगा। इसके साथ ही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद हजारों लोगों को सीधे रोजगार मिलने वाला है। इतना ही नहीं, यहां पर उद्योग-धंधों की संभावना भी बढ़ गई है। कुछ महीने पहले ही कई कंपनियों ने यहां पर हजारों करोड़ रुपये के निवेश की बात कही था। अब इस पर अमल होना भी शुरू हो गया है। 

chat bot
आपका साथी