इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भेजी जाती थी लड़कियों की तस्वीर, सौदे के बाद होता था गंदा काम, तीन गिरफ्तार

डीसीपी (महिला एवं बाल सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि सहायक पुलिस आयुक्त (तृतीय) नोएडा श्यामजीत सिंह के नेतृत्व में एएचटीयू पुलिस टीम के प्रभारी देवेंद्र सिंह द्वारा आनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 09:51 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भेजी जाती थी लड़कियों की तस्वीर, सौदे के बाद होता था गंदा काम, तीन गिरफ्तार
देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) थाने की टीम ने आनलाइन बुकिंग के माध्यम से सेक्टर-51 के एक गेस्ट हाउस में मसाज सेंटर की आड़ में अनैतिक देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे घटना में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन व 3500 रुपये नकद बरामद किए है। आरोपित ग्राहकों को आन डिमांड युवतियां मुहैया कराते थे। जहां भी ग्राहक युवतियों को बुलाता था, वहां पर युवती को छोड़ने जाते थे।

तीन आरोपित गिरफ्तार

डीसीपी (महिला एवं बाल सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि सहायक पुलिस आयुक्त (तृतीय) नोएडा श्यामजीत सिंह के नेतृत्व में एएचटीयू पुलिस टीम के प्रभारी देवेंद्र सिंह द्वारा आनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान हमीरपुर निवासी अनुराग, दानवेंद्र व मध्य प्रदेश के भिंड निवासी शैलेंद्र यादव के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपितों को सेक्टर-49 स्थित क्राउन स्टे गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया है।

एक साथ मौके से फरार

आरोपितों का साथी मौके सेक्टर-51 निवासी अर्जुन से फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। मौके से पुलिस ने तीन युवतियों को भी हिरासत में लिया गया है। जिनकी संलिप्तता के संबंध में जानकारी की जा रही है। पुलिस जांच में सामने आया है कि युवतियों से देह व्यापार कराया जा रहा था। पुलिस ने युवतियों को वन स्टाप सेंटर भेज दिया है। पुलिस आरोपितों के गिरोह में शामिल अन्य युवतियों को भी छुड़ाने का प्रयास कर रही है। इसके चलते आरोपितों के दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

प्रति ग्राहक तीन हजार रुपये में होती थी डील

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि इंटरनेट मीडिया से प्राप्त नंबरों के आधार लोगों से संपर्क करते हैं। वाट्सएप पर ही युवतियों के फोटो संबंधित लोगों को भेजे जाते हैं। फिर सारी बात होने पर आरोपित अपनी युवती को संबंधित व्यक्ति के घर या होटल के कमरों तक पहुंचाते हैं। डील होने पर आरोपित तीन हजार रुपये प्रति ग्राहक तक वसूलते थे। इसमें से एक हजार रुपये युवतियों को प्रति ग्राहक दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी