Noida: इंस्टाग्राम पर डाला खुदकुशी करने का स्टेटस, पुलिस ने काउंसलिंग कर बचाई जान

शनिवार को डीजीपी मुख्यालय लखनऊ की मीडिया सेल के द्वारा गौतमबुद्धनगर मीडिया सेल को सूचना दी गई कि दनकौर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली है जिसमें उसने फंदा लगाकर खुदकुशी करने की बात कही है।

By Ravi prakash singhEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 12:42 AM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 12:42 AM (IST)
Noida: इंस्टाग्राम पर डाला खुदकुशी करने का स्टेटस, पुलिस ने काउंसलिंग कर बचाई जान
इंस्टाग्राम पर डाला खुदकुशी करने का स्टेटस, पुलिस ने काउंसलिंग कर बचाई जान

नोएडा, जागरण संवाददाता। सही समय पर मिला परामर्श किसी भी इंसान को नया जीवन दे सकता है। ऐसा ही मामला दनकौर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को सामने आया। शनिवार को डीजीपी मुख्यालय लखनऊ की मीडिया सेल के द्वारा गौतमबुद्धनगर मीडिया सेल को सूचना दी गई कि दनकौर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली है, जिसमें उसने फंदा लगाकर खुदकुशी करने की बात कही है।

पोस्ट युवक ने दोपहर दो बजे के करीब डाली थी। इसमें युवक ने फांसी के फंदे की फोटो लगाई और लिखा कि आज वह खत्म हो जाएगा। इंस्टाग्राम पर इस प्रकार की पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने इसकी सूचना डीसीपी मुख्यालय की मीडिया सेल को दी।

गौतमबुद्धनगर मीडिया सेल को जैसे ही सूचना मिली, टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना स्थानीय कोतवाली प्रभारी को दी। युवक के मोबाइल नंबर की लोकेशन ली गई। नंबर दनकौर कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति का शो हो रहा था। इसके बाद मीडिया सेल की टीम ने दनकौर कोतवाली प्रभारी से फिर वार्ता की और संबंधित चौकी मंडी श्याम नगर के प्रभारी योगेंद्र को नाम और नंबर के साथ मौके की तरफ रवाना किया।

चौकी प्रभारी जब युवक के घर पहुंचा तो वह वहीं मौजूद था। पुलिस युवक को स्वजन के साथ पूछताछ के लिए चौकी पर लेकर आ गए। युवक ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात को उसकी पत्नी से लड़ाई हो गई थी, जिस कारण वह तनाव में था और खुदकुशी करने की तैयारी कर रहा था।

पुलिस द्वारा तुरंत उसकी काउंसलिंग की गई और पत्नी से वार्ता कराई गई। स्वजन की मौजूदगी में करीब आधे घंटे तक संबंधित व्यक्ति की काउंसलिंग हुई। युवक अब स्वजन की निगरानी में है चौकी प्रभारी स्वजन के संपर्क में हैं।

chat bot
आपका साथी