Noida: प्राइवेट प्रैक्टिस में संलिप्तता पर PHC में तैनात डॉक्टर बर्खास्त, डिप्टी CM ने ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गौतमबुद्धनगर में एक वरिष्ठ चिकित्साधिकारी एवं बाराबंकी में एक चिकित्साधिकारी के प्राइवेट प्रैक्टिस में संलिप्त होने के दृष्टिगत दोनों चिकित्साधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है।

By MOHD BilalEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2023 08:57 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2023 08:57 PM (IST)
Noida: प्राइवेट प्रैक्टिस में संलिप्तता पर PHC में तैनात डॉक्टर बर्खास्त, डिप्टी CM ने ट्वीट कर दी जानकारी
PHC पर तैनात एक चिकित्सक को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को बर्खास्त कर दिया।

नोएडा, जागरण संवाददाता। जिले के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) पर तैनात एक चिकित्सक को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंगलवार को बर्खास्त कर दिया। ट्विटर पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गौतमबुद्धनगर में एक वरिष्ठ चिकित्साधिकारी एवं बाराबंकी में एक चिकित्साधिकारी के प्राइवेट प्रैक्टिस में संलिप्त होने के दृष्टिगत दोनों चिकित्साधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है।

वहीं, सीएमओ डा. सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि अभी शासन स्तर से इस संबंध में कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि दनकौर पीएचसी पर एक डाक्टर सीनियर मेडिकल आफिसर के रूप में कार्यरत है। वह पूर्व में गौतमबुद्धनगर में तैनात रहे हैं। कुछ माह पूर्व किसी दूसरे जिले से स्थानांतरित होकर पुन: गौतमबुद्धनगर आए हैं।

वहीं. के एक मामले में शासन स्तर से जांच की जा रही थी। आरोप है कि जांच पूरी होने के बाद डाक्टर को बर्खास्त किया गया है। वहीं पीएचसी के प्रभारी डा. नारायण किशोर का कहना है कि डाक्टर को बर्खास्त किए जाने की सूचना नहीं है। जबकि संबंधित चिकित्सक का कहना है कि सूचना गलत है। वह 13 वर्षों से केंद्र पर तैनात हैं।

संविदा पर तैनात चिकित्सक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर से रहते हैं नदारद

दैनिक जागरण की ओर से सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात चिकित्सकों द्वारा प्राइवेट प्रैक्टिस का मुद्दा उठाया जा रहा है। बीते दिन भी जिले के विभिन्न हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर तैनात संविदा चिकित्सकों के सरकारी केंद्रों को छोड़कर निजी क्लीनिक चलाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। इस संबंध में सीएमओ की ओर से राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन (एनयूएचएम) के नोडल अधिकारी डा. जैसलाल को जांच के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी