गौरव चंदेल हत्याकांड: पुलिस को मिले अहम सुराग, बुलंदशहर में दिखी बिना नंबर की संदिग्ध सेल्टोस कार

Gaurav Chandel Murder Case पुलिस सूत्रों के अनुसार बुलंदशहर में डार्क ग्रे रंग की एक संदिग्ध कार देखी गई है। उस कार पर नंबर प्लेट भी नहीं था।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jan 2020 08:56 AM (IST)
गौरव चंदेल हत्याकांड: पुलिस को मिले अहम सुराग, बुलंदशहर में दिखी बिना नंबर की संदिग्ध सेल्टोस कार
गौरव चंदेल हत्याकांड: पुलिस को मिले अहम सुराग, बुलंदशहर में दिखी बिना नंबर की संदिग्ध सेल्टोस कार

नोएडा [रजनी कान्त मिश्र]। ग्रेटर नोएडा वेस्ट मार्ग पर हरनंदी किनारे 6 जनवरी की रात हुई मल्टीनेशनल कंपनी के रीजनल मैनेजर गौरव चंदेल हत्याकांड में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, बुलंदशहर में डार्क ग्रे रंग की एक संदिग्ध कार देखी गई है। उस कार पर नंबर प्लेट भी नहीं था। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद इस एंगल पर जांच करने के दौरान पुलिस को दो संदिग्धों के संबंध में भी पता लगा है। सूत्रों के अनुसार उन दो संदिग्धों में एक का आपराधिक इतिहास भी है व वह जिले से पहले जेल भी जा चुका है।

मुखबिर की सूचना व मोबाइल सर्विलांस के आधार पर नोएडा पुलिस की टीम ने बुलंदशहर में डेरा डाला है। नोएडा में हुई घटना से कुछ घंटे पहले दोनों संदिग्धों की लोकेशन बुलंदशहर में मिली थी, जबकि वारदात की रात इनका मोबाइल नंबर बंद मिला है। जिससे संदिग्धता बढ़ गई है। इन संदिग्ध गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए पुलिस इस एंगल पर छानबीन में जुट गई है, लेकिन अभी किसी संदिग्ध को पकड़ा नहीं जा सका है। हालांकि कोई पुलिस अफसर अभी इस मामले में बोलने को तैयार नहीं है।

सनसनीखेज हत्याकांड की जांच के लिए नोएडा पुलिस के अलावा यूपी एसटीएफ को भी लगाया गया है। अभी तक नोएडा एसटीएफ की एक टीम काम कर रही थी, जबकि सोमवार से दो अन्य टीमों को भी इस केस की जांच में लगाया गया है।

गौरव चंदेल हत्याकांड का पर्दाफाश करना खाकी के साख का सवाल बना हुआ है। एक सप्ताह पहले सोमवार रात हुई वारदात के पर्दाफाश के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है, लेकिन अभी तक केस का पर्दाफाश नहीं हो सका है। इससे पहले भी पुलिस ने दो सेल्टोस कार का पीछा कर पकड़ा था, लेकिन वह कारें असली मालिक के पास मिली थी। जिससे पुलिस को जांच झटका लगा था।

6 जनवरी को हुई थी गौरव चंदेल की हत्या

सर्जिकल इक्यूपमेंट बनाने वाली गुरुग्राम स्थित 3एम इंडिया लिमिटेड कंपनी के रीजनल मैनेजर गौरव चंदेल (40) की पिछले सप्ताह सोमवार रात बदमाशों ने हरनंदी किनारे गोली मारकर हत्या के बाद उनकी सेल्टोस कार लूटकर फरार हो गए थे। मूलरूप से कानपुर निवासी गौरव चंदेल गौर सिटी के पांचवें एवेन्यू में पत्नी, बेटा व मां के साथ रहते थे। छह जनवरी की रात गौरव गुरुग्राम स्थित कंपनी से घर लौट रहे थे। रात करीब 10 बजकर 22 मिनट पर उनकी पत्नी प्रीति चंदेल ने उन्हें फोन किया तो उन्होंने कहा कि पर्थला चौक के पास पहुंच चुके हैं व पांच मिनट में घर पहुंच रहे हैं। फिर सुबह करीब सवा चार बजे गौरव चंदेल का हरनंदी के पास स्थित स्टेडियम किनारे सर्विस रोड पर उनका शव मिला था। बदमाश उनकी किया सेल्टोस कार, दो मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य सामान लूट ले गए थे। सिर में दो गोली मारकर गौरव की हत्या हुई थी।

351 बदमाशों पर भी पुलिस बनाए हुए हैं नजर

गौरव चंदेल हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने पिछले छह माह में गौतमबुद्ध नगर के लुक्सर व गाजियाबाद के डासना जेल से जमानत पर बाहर आए करीब 351 बदमाशों पर पुलिस की नजरें हैं। यह बदमाश लूटपाट, लूटपाट के दौरान हत्या सहित बड़ी वारदात में पहले जेल गए थे व अब जमानत पर जेल से छूटकर बाहर आए हैं। पुलिस इन बदमाशों की गतिविधि की भी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी