शादीशुदा युवक लिव इन में रहता था युवती के साथ, बंद कमरे में दोनों की संदिग्ध हालात में मौत

प्राथमिक जांच में पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है। हालांकि घटना का कारण अभी साफ नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:28 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 12:28 PM (IST)
शादीशुदा युवक लिव इन में रहता था युवती के साथ, बंद कमरे में दोनों की संदिग्ध हालात में मौत
शादीशुदा युवक लिव इन में रहता था युवती के साथ, बंद कमरे में दोनों की संदिग्ध हालात में मौत

नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-63 वाजिदपुर गांव स्थित कमरे में फंदे से 25 वर्षीय युवक का शव लटका मिला, जबकि उसी कमरे से सहकर्मी युवती का भी शव पड़ा था। रूममेट युवक जब सोमवार सुबह अलीगढ़ स्थित गांव से लौटा तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर कोतवाली फेज तीन पुलिस मौके पर पहुंची व दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नही हुआ है।

प्राथमिक जांच में पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है। हालांकि घटना का कारण अभी साफ नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार मूलरूप से मेरठ निवासी सुनील उपाध्याय पिछले करीब एक वर्ष से वाजिदपुर गांव में किराये पर कमरा लेकर मूलरूप से अलीगढ़ निवासी कर्मवीर प्रताप सिंह चौहान के साथ सेलक चंद यादव के मकान में रह रहे थे। वह दोनों ईएमडीएस कंपनी में कार्यरत थे। साप्ताहिक अवकाश होने पर कर्मवीर व सुनील दोनों शुक्रवार को घर चले गए थे। सोमवार सुबह करीब 10 बजे जब कर्मवीर कमरे पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद मिला। खिड़की से देखने पर पता लगा कि सुनील का शव पंखे से लटका दिखा। उन्होंने इसकी जानकारी गाजियाबाद निवासी उसके रिश्तेदारों को दी।

सूचना पर सुनील के रिश्तेदार व फिर पुलिस मौके पर पहुंची। दरवाजे की कुंडी तोड़ देखने पर पता लगा कि केबल के सहारे सुनील का शव पंखे से लटका है, जबकि पास में युवती का शव फर्श पर पड़ा है। युवती के नाक से झाग निकला था। 24 वर्षीय युवती विजय नगर गाजियाबाद की रहने वाली थी। कोतवाली फेज तीन प्रभारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक जांच से लगा रहा है कि युवती की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है, जबकि युवक ने फंदा लगाकर खुदकशी की है, लेकिन सही जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग सकेगा। प्राथमिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग व आत्महत्या का लग रहा है।

विवाहित था सुनील, छह माह की है बच्ची

पुलिस के अनुसार, सुनील की करीब ढाई वर्ष पहले शादी हुई थी व छह माह की एक बच्ची भी है। पत्नी उसकी कुछ समय पहले नोएडा आई थी व 10 दिन से अधिक रह कर करीब एक सप्ताह पहले गई है।

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि कुछ समय पहले परिवार में सुनील के प्रेम प्रसंग की बात सामने आई थी। क्षेत्रधिकारी द्वितीय पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि युवती रात करीब साढ़े 11 बजे उस मकान की तरफ आते हुए दिखाई दी है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी सामने आई है।

रविवार शाम मेरठ से लौटा था सुनील

फेज तीन पुलिस के अनुसार सुनील रविवार शाम मेरठ से नोएडा लौट आया था। परिवार के लोगों ने सोमवार को जाने की बात कही तो वह कंपनी की पार्टी होने की बात कह लौटा था। कंप्यूटर की कने¨क्टग केबल से फंदा लगाकर उसने खुदकशी की है।

पुलिस के अनुसार युवती व युवक दोनों पहले कंपनी के सेक्टर 63 स्थित ब्रांच में काम करते थे, लेकिन कुछ समय पहले ही युवक का ट्रांसफर इसी कंपनी के सेक्टर 58 ब्रांच में हो गया था। फेज तीन प्रभारी ने बताया कि देर रात तक युवती जब कमरे पर नहीं पहुंची थी तो उसके स्वजन भी उसे ढूंढते हुए कंपनी तक पहुंचे थे, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका था।

दोनों के बीच कब से जान पहचान या दोस्ती थी। इसका पता नहीं लग सका है। फिलहाल पुलिस इस प्रकरण में हर पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है लेकिन अभी किसी भी पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है।

युवती का मोबाइल फोन जला मिला

युवती का शव पार्टी वीयर ड्रेस में ही सैंडिल पहने फर्श पर पड़ा मिला था, जबकि उसका मोबाइल फोन जला दिया गया था। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि गैस पर रखकर मोबाइल फोन जलाया गया है। लड़के का मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

chat bot
आपका साथी