पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद Noida News

नोएडा की कोतवाली सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 01:13 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 01:13 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद Noida News
पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार, तमंचा और कारतूस बरामद Noida News

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा की कोतवाली सेक्टर 39 थाना क्षेत्र में पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपित रिंकू उर्फ रंजीत मेरठ का रहने वाला है। आरोपित के पास से चोरी की मोटर साइकिल और तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।

फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपित के खिलाफ पहले से ही हत्या, अपहरण समेत कई संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। 

एसी खरीदने का झांसा देकर 19 हजार की ठगी

वहीं, कामर्शियल वेबसाइट के जरिए एसी खरीदने का झांसा देकर जालसाजों ने एक डॉक्टर से 19 हजार रुपये ठग लिए। सेक्टर 79 स्थित एक सोसायटी में रहने वाले डॉ अतुल ने एक कामर्शियल वेबसाइट पर एसी बेचने के लिए विज्ञापन दिया था। रविवार सुबह एक व्यक्ति ने अपने को अलवर राजस्थान का बताते हुए संपर्क किया। उसने 10 हजार रुपये में एसी खरीदने की बात कही। आरोपित ने ऑनलाइन पेमेंट करने की बात करते हुए पहले क्यूआर कोड के जरिये 10 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर किए।

इस दौरान आरोपित ने वाट्सएप पर क्यूआर कोड भेज उसे स्कैन करने के लिए कहा था। इसके बाद आरोपित ने फिर नौ हजार पांच सौ रुपये ट्रांसफर करने के लिए क्यूआर कोड भेजकर स्कैन करने के लिए कहा, लेकिन इस बार स्कैन करने पर रकम अकाउंट मे नहीं आई। संपर्क करने पर दोबारा स्कैन करने के लिए कहा, लेकिन फिर भी रकम नहीं पहुंची। कुछ देर बाद पता लगा कि उनके खाते से ही दो बार में 19 हजार रुपये फर्जीवाड़ा कर ट्रांसफर कर लिए गए। फिर उससे संपर्क करने पर आरोपित ने तकनीकि समस्या बताते हुए किसी अन्य व्यक्ति से बात कराई। उसने अपने को आर्मी का व्यक्ति बताया।

इस दौरान आरोपित ने फिर क्यूआर कोड भेजने की बात कही तो उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ। विरोध करने पर आरोपित ने अभद्रता शुरू कर दी। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी