आम्रपाली के अधिकारियों ने जमा कराया पासपोर्ट, विदेश भागने की चर्चा गलत

आम्रपाली के एमडी अनिल शर्मा, निदेशक अजय कुमार व शिवप्रिया डीएम बीएन सिंह के पास पहुंचे। विस्तार से चर्चा की। भरोसा दिलाया कि वह निवेशकों के हित के साथ हैं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 13 Aug 2017 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 13 Aug 2017 09:25 PM (IST)
आम्रपाली के अधिकारियों ने जमा कराया पासपोर्ट, विदेश भागने की चर्चा गलत
आम्रपाली के अधिकारियों ने जमा कराया पासपोर्ट, विदेश भागने की चर्चा गलत

नोएडा [जेएनएन]। जेपी इंफ्राटेक के निवेशकों का बवाल देखकर अन्य बिल्डर भी परेशान हैं। वह निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में 25 हजार निवेशकों का भरोसा जीतने और बवाल से बचने के लिए आम्रपाली के एमडी और दो डायरेक्टरों ने अपना पासपोर्ट जिलाधिकारी के पास जमा कराया। ताकि इस चर्चा को विराम मिल सके कि बिल्डर भारत से भागने की कोशिश में है। साथ ही बिल्डर ने जिलाधिकारी को भरोसा दिलाया कि वह निवेशकों के हित के लिए सारे कदम उठाएंगे। निवेशकों को फ्लैट देने की पूरी कोशिश होगी।

जेपी इंफ्राटेक को दिवालिया घोषित करने की तैयारी से निवेशकों में उबाल है। वह लगातार धरना-प्रदर्शन और हंगामा कर रहे हैं। शनिवार को बिल्डर और निवेशकों के बीच टकराव की स्थिति बन गई थी। पिछले दिनों बैंक की तरफ से डिफाल्टर घोषित किए जाने की सूचना से आम्रपाली के निवेशक भी परेशान थे।

आम्रपाली के निवेशकों में भी गुस्सा

सेक्टर 62 की एक बिल्डिंग नीलामी की तैयारी भी चल रही है। उस बिल्डिंग को आम्रपाली की सहायक कंपनी के नाम बताया जा रहा है। इन सब से आम्रपाली के निवेशकों में भी गुस्सा था। साथ ही यह भी चर्चा चल रही थी कि आम्रपाली के एमडी अनिल शर्मा विदेश भाग जाएंगे। इससे निवेशकों का गुस्सा भड़कने लगा था। निवेशकों ने शनिवार को आम्रपाली बिल्डर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया।

निवेशकों के हित के साथ आम्रपाली

यह दौर रविवार को भी जारी रहा। इसके बाद आम्रपाली के एमडी अनिल शर्मा, निदेशक अजय कुमार व शिवप्रिया रविवार दोपहर जिलाधिकारी बीएन सिंह के पास पहुंचे। तीनों ने जिलाधिकारी से विस्तार से चर्चा की। उन्हें भरोसा दिलाया कि वह निवेशकों के हित के साथ हैं। वह सभी निवेशकों के फ्लैट का पजेशन देंगे। विदेश भागने की चर्चा को उन्होंने बिल्कुल निराधार बताया।

विदेश भागने की चर्चा गलत

जिलाधिकारी बीएन सिंह का कहना है कि आम्रपाली के एमडी अनिल शर्मा और दो निदेशक मेरे पास आए। उन्होंने विदेश भागने की चर्चा को बिल्कुल गलत बताया। जानकारी दी कि वह निवेशकों के हित की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। हालांकि, इसकी कोई कानूनी बाध्यता नहीं थी, फिर भी उन्होंने अपना पासपोर्ट मेरे पास जमा करा दिया है।

जेपी का दावा, निवेशकों को मिलेंगे फ्लैट

जेपी इंफ्राटेक के निवेशकों को इस समय जो परेशानी हो रही है, उससे बाहर निकला जाएगा। सभी निवेशकों को उनके फ्लैट दिए जाएंगे। जेपी इंफ्राटेक के सीएमडी मनोज गौड़ का दावा है कि विभिन्न साइट पर अभी भी काम चल रहा है। प्राधिकरण को पूर्व में ही वादा किया गया था कि सितंबर में चार सौ निवेशकों को फ्लैट तैयार करके देने के साथ कंप्लीशन लिया जाएगा। इसके लिए कार्य चल रहा है। जेपी ने अपने सभी प्रोजेक्ट को रेरा में भी पंजीकृत करा दिया है।

प्राधिकरण के काम जारी रखने के निर्देश

जेपी इंफ्राटेक को निवेशकों के हित को देखते हुए प्राधिकरण कार्य जारी रखने के निर्देश दिए हैं। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकार अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कंपनी के सीएमडी को निर्देश दिए गए हैं कि जो शिड्यूल कंप्लीशन के लिए प्राधिकरण में जमा किया गया है, उसके अनुसार कार्य किया जाना चाहिए। बेहतर होगा कि कार्य की गति को और तेज किया जाए। जिससे निवेशकों का विश्वास बढ़े और उन्हें तय समय में घर मिल सके।

यह भी पढ़ें: NCR के लाखों निवेशकों को झटका, खुद को दिवालिया घोषित कराने में जुटे कई बिल्डर

chat bot
आपका साथी