यातायात नियमों का पालन करने को किया प्रेरित

सेक्टर-41 स्थित शहीद लेफ्टिनेंट विजयंत थापर पेट्रोल पंप पर रविवार को सेवन एक्स वेलफेयर टीम की ओर से नो हेलमेट नो एंट्री अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 09:10 PM (IST)
यातायात नियमों का पालन करने को किया प्रेरित
यातायात नियमों का पालन करने को किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

सेक्टर-41 स्थित शहीद लेफ्टिनेंट विजयंत थापर पेट्रोल पंप पर रविवार को सेवन एक्स वेलफेयर टीम की ओर से नो हेलमेट नो एंट्री अभियान चलाया गया। इस दौरान राहगीरों को यातायात नियमों का पालन करने व हमेशा हेलमेट लगाकर चलने के लिए प्रेरित किया। अभियान में ट्रैफिक पुलिस और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का भी सहयोग रहा। राहगीरों को अपने सेक्टरों व सोसायटियों में बिना हेलमेट व सीट बेल्ट वालों को प्रवेश न देने के बारे में अवगत कराया गया।

नोएडा जोन के यातायात निरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया कि केवल जुर्माना लगाकर या सजा देकर ही दुर्घटना को नहीं रोका जा सकता है, बल्कि लोगों को समझाकर व जागरूक कर प्रयास किया जा सकता है। नोएडा प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश वैश्य ने कहा कि एक व्यक्ति की जिदगी से बहुत से लोग जुड़े हैं। सभी को इस बारे में सोचना चाहिए और हेलमेट लगाना चाहिए। यदि आप सुरक्षित हैं तो परिवार सुरक्षित है। बता दें कि इस मुहिम के बाद कई बहुमंजिला सोसायटियों में प्रवेश के लिए सभी वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन अनिवार्य कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी