एसएसपी के आदेश को सुरक्षा गार्ड दिखा रहे आईना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बीते दिनों एसएसपी अजय कुमार शर्मा ने शहर के विभिन्न सेक्टरों व सोसाय

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 May 2018 07:02 PM (IST)
एसएसपी के आदेश को सुरक्षा गार्ड दिखा रहे आईना
एसएसपी के आदेश को सुरक्षा गार्ड दिखा रहे आईना

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : बीते दिनों एसएसपी अजय कुमार शर्मा ने शहर के विभिन्न सेक्टरों व सोसायटियों का भ्रमण कर शहरवासियों की सुरक्षा का जायजा लिया। पुलिस प्रशासन ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें जिम्मेदारियों का अहसास भी कराया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों व आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने पुलिस प्रशासन को जल्द से जल्द सेक्टरों व सोसायटियों में व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी सुरक्षा की स्थिति में कोई बदलाव नजर नहीं आया है। अभी तक न तो सुरक्षा के लिहाज से आरडब्ल्यूए ने कोई कदम उठाया है, और न ही सुरक्षा एजेंसी संचालक ही अपनी आदतों से बाज आए है। आलम यह है कि सेक्टरों व सोसायटियों में चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। चोर घरों व सोसायटी के फ्लैटों को अपना निशाना बना आसानी से वारदातों को अंजाम दें रहे है।

सोसायटियों में भी सुरक्षा रामभरोसे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में विभिन्न बिल्डरों की परियोजना बनकर तैयार है। जहां पजेशन मिलने के बाद लोगों ने रहना भी शुरू कर दिया है। बिल्डर ने सोसायटियों की सुरक्षा नामित एजेंसियों को सौंपी है, लेकिन सोसायटी के लोगों का आरोप है कि एजेंसी संचालकों ने कम वेतन पर स्थानीय लोगों को ही सुरक्षा की बागडोर सौंप दी है। सोसायटियों में ज्यादातर फ्लैट खाली है। जहां सुरक्षा कर्मियों की मिली भगत के चलते सोसायटी में अराजक तत्व आसानी से प्रवेश कर जाते है। सोसायटियों में कई बार महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व सोसायटी के लोगों के साथ मारपीट के मामले सामने आ चुके है।

-सोसायटी के समीप कभी पुलिस गश्त नहीं करती। अराजक तत्वों का सोसायटी के इर्द-गिर्द जमावड़ा लगा रहता है। सुरक्षा में तैनात गार्डों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

-विवेक मिश्रा, इकोविलेज सोसायटी -सेक्टरों की सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है। सुरक्षा कर्मियों में बदलाव की जरुरत है। आरडब्ल्यूए को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। जिन सेक्टरों में प्राधिकरण ने सुरक्षा कर्मी लगाए है वहां सुरक्षा ज्यादा खस्ताहाल है। पुलिस को भी सेक्टरों में नियमित गश्त करने की जरुरत है।

-देवेंद्र टाईगर, गोल्डन फेडरेशन आरडब्ल्यूए अध्यक्ष

chat bot
आपका साथी