एक माह में जर्जर खंभे व लाइन करें दुरुस्त : एमडी

जागरण संवाददाता नोएडा पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी ने शहर में निर्बाध आपूर्ति के लिए सख्त कदम उठाए हैं। नोएडा जोन के अधिकारियों को एक माह में जर्जर बिजली खंभे व क्षतिग्रस्त केबल को बदलने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Jun 2022 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2022 10:27 PM (IST)
एक माह में जर्जर खंभे व लाइन करें दुरुस्त : एमडी
एक माह में जर्जर खंभे व लाइन करें दुरुस्त : एमडी

जागरण संवाददाता, नोएडा : पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी ने शहर में निर्बाध आपूर्ति के लिए सख्त कदम उठाए हैं। नोएडा जोन के अधिकारियों को एक माह में जर्जर बिजली खंभे व क्षतिग्रस्त केबल को बदलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही टहनियों के बीच से गुजर रही लाइन को खाली करने के लिए अभियान चलाकर ट्री चोपिग कराने को कहा है। वे खुद इसकी नियमित निगरानी करेंगे।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि नौ सदस्यीय जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद यह कदम उठाया गया है। नोएडा में गर्मी शुरू होने के बाद से लगातार ट्रिपिग, कटौती और लो वोल्टेज की समस्या थी। इसकी शिकायत एमडी से लेकर शासन तक की गई थी। इसका संज्ञान लेते हुए एमडी ने शुक्रवार को नोएडा में लगातार आ रही शिकायतों की जांच के लिए मेरठ से नौ अधिकारियों की टीम भेजी थी। टीम में सबसे ज्यादा प्रभावित सेक्टर-22, 51, 30, 19, 40, 61, 92, 72 व 18 में 33 केवी बिजलीघर की जांच की। साथ ही स्थानीय उपभोक्ताओं से फीडबैक लिया। टीम ने अपनी रिपोर्ट शुक्रवार शाम को एमडी को सौंपी थी। सोमवार से काम शुरू होगा। साथ ही समीक्षा के आधार पर जल्द नोएडा जोन में फेरबदल भी हो सकते हैं। आंधी में अघोषित कटौती ने बढ़ाई चिता : शहर में बीते दिनों आंधी- वर्षा में घंटों बिजली गुल रही थी। कुछ सेक्टरों में 20 घंटे तक बिजली गुल रही थी। ऐसे में आगामी वर्षा सत्र को देखते हुए निगम सतर्क है। जांच में टहनियों से फाल्ट होने के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इसके बाद वर्षा में इससे बचने के लिए एमडी ने बड़े स्तर पर ट्री चोपिग के लिए अभियान चलाने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी