अकूत संपत्ति के मालिक र¨वद्र तोंगड़ के ठिकानों पर आयकर का सर्वे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जीएम व वर्तमान में भाजपा नेता र¨वद्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 07:21 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 07:21 PM (IST)
अकूत संपत्ति के मालिक र¨वद्र तोंगड़ के ठिकानों पर आयकर का सर्वे
अकूत संपत्ति के मालिक र¨वद्र तोंगड़ के ठिकानों पर आयकर का सर्वे

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जीएम व वर्तमान में भाजपा नेता र¨वद्र तोंगड़ के करीब 12 ठिकानों पर मंगलवार को आयकर ने सर्वे किया। इस दौरान घर के सदस्यों को बाहर नहीं जाने दिया गया। शामली, देहरादून, ग्रेटर नोएडा के आनंदपुर गांव, सेक्टर बीटा एक सहित कई अन्य ठिकानों पर एक साथ आयकर की टीम पहुंची। मंगलवार सुबह दस बजे से शुरू हुआ आयकर का सर्वे पूरे दिन चला। सूत्रों की मानें तो अरबों के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। वर्ष 2012 में भी 11 मई को र¨वद्र तोंगड़ के घर आयकर का सर्वे हुआ था। उस दौरान भी बड़ी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए थे। आयकर के पास पुख्ता जानकारी है कि 2012 के सर्वे के बाद अब 2018 के बीच र¨वद्र ने अरबों की संपत्ति अर्जित की है। इसी सूचना पर मंगलवार को आयकर की दस अलग-अलग टीम ने 12 ठिकानों पर सर्वे किया।

बीटा एक स्थित रविंद्र तोंगड़ के घर तड़के ही आयकर विभाग की टीम सर्वे करने पहुंच गई थी। वहीं र¨वद्र के सेक्टर पाई स्थित कौशल्या व‌र्ल्ड स्कूल में सर्वे के दौरान मंगलवार सुबह अचानक बच्चों की छुट्टी कर दी गई। पूरे दिन स्कूल के अंदर आयकर का सर्वे चलता रहा।

---

टीम के सदस्यों ने नहीं की बात

बीटा एक सेक्टर में सर्वे के दौरान एक टीम के चार सदस्य कुछ देर के लिए बाहर आए। बाहर आने पर मीडिया ने आयकर टीम के सदस्यों से बात करने की कोशिश की। लेकिन बात नहीं हो सकी।

---

सिल्वर सिटी सोसायटी में नकद मिलने की चर्चा

आयकर की टीम सर्वे के दौरान सिल्वर सिटी सोसायटी भी पहुंची। सोसायटी में चार सदस्यीय टीम अंदर घुसी और एक फ्लैट में चली गई। सूत्रों ने दावा किया है कि फ्लैट से नकदी मिली है। फ्लैट र¨वद्र के किसी करीबी का बताया जा रहा है।

---

दादरी में भी किया सर्वे

दादरी के आनंदपुर गांव में र¨वद्र तोंगड़ के पैतृक मकान व जीटी रोड पर स्थित कौशल्या स्कूल पर भी आयकर ने सर्वे किया। सर्वे के दौरान मकान में मौजूद लोगों को एक जगह बैठा दिया गया और टीम सर्वे करती रही।

chat bot
आपका साथी