तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : तीन दिन पहले आई आंधी से रबूपुरा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। तीन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 07:08 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 07:08 PM (IST)
तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम
तीन दिन से बिजली आपूर्ति ठप, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : तीन दिन पहले आई आंधी से रबूपुरा क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। तीन दिन बाद भी बिजली सुचारू न होने व रबूपुरा क्षेत्र में आंधी से क्षतिग्रस्त हुए बिजली के खंभे ठीक करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने आकलपुर गांव के पास जेवर-सिकंद्राबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों द्वारा वाहनों को रोके जाने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग गई। ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस व बिजली विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर यातायात सुचारु कराया। इसके चलते करीब एक घंटे तक यातायात बाधित रहा। इसके चलते वाहन चालकों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकारियों द्वारा शीघ्र बिजली आपूर्ति सुचारु कराने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत होकर घर लौटे।

ज्ञात हो कि नौ मई को आई तेज हवा व आंधी के चलते रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के दर्जनों पुराने पेड़ टूटकर गिरने से दर्जनों बिजली के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए थे। तीन दिन बीतने के बाद भी जब बिजली विभाग ने खंभों की सुध नहीं ली तो इससे गुस्साए लोगों ने शुक्रवार को आकरपुर गांव के पास जेवर-सिकंद्राबाद मार्ग पर वाहनों को रोककर जाम लगा दिया। राजमार्ग पर जाम लगाने की सूचना मिलते ही रबूपुरा कोतवाली प्रभारी राजवीर ¨सह चौहान व रबूपुरा बिजली उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर अर¨वद कुमार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया। किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नत्थीराम शर्मा ने बिजली विभाग पर ग्रामीणों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आकलपुर गांव में जर्जर बिजली के खंभों को बदलवाने के लिए ग्रामीण एक वर्ष से मांग कर रहे हैं, लेकिन विभाग ने जर्जर खंभ नहीं बदले। ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ता देख बिजली विभाग ने तुरंत क्षतिग्रस्त खंभों को ठीक कराने का काम शुरू करा दिया। तब करीब एक घंटे बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। ग्रामीणों ने 24 घंटे के भीतर क्षतिग्रस्त खंभे ठीक न होने की स्थिति में दोबारा मार्ग जाम करने की चेतावनी दी है।

--------

तीन दिन से तीन दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति ठप

संस, रबूपुरा : बुधवार को तेज हवा व आंधी के कारण क्षेत्र की हाइटेंशन बिजली लाइन क्षतिग्रस्त होने से रबूपुरा कोतवाली क्षेत्र के करीब तीन दर्जन गांवों की बिजली आपूर्ति तीसरे दिन भी ठप रही। ज्ञात हो कि क्षेत्र के सौंधा-हबीबपुर बिजलीघर से रबूपुरा उपकेंद्र को आपूर्ति करने वाली 33 केवीए लाइन आंधी से जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई। क्षेत्र के रबूपुरा, पचोकरा, भाईपुर, मोहम्दाबाद खेड़ा, रन्हेरा, बीरमपुर, तनाजा, रौनीजा, चक जलालाबाद, फलैदा, सिरौली बांगर, तकीपुर, फलैदा, मेंहदीपुर, धनपुरा, रूस्तमपुर, नंगला पदम, चांदपुर, शाहपुर, उटरावली, भुन्नातगा, मुरादगढ़ी, नंगला भटोना, नंगला श्रीगोपाल समेत तीन दर्जन गांवों की बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। रबूपुरा बिजली उपकेंद्र के जूनियर इंजीनियर रामौतार सैनी का कहना है कि बिजली लाइन पर तेजी से कार्य कराया जा रहा है। शीघ्र ही आपूर्ति सुचारू करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी