31 मार्च तक ही जिला अस्पताल का खर्चा उठाएगा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण द्वारा 31 मार्च तक ही जिला अस्पताल का खर्चा उठाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 08:51 PM (IST)
31 मार्च तक ही जिला अस्पताल का खर्चा उठाएगा प्राधिकरण
31 मार्च तक ही जिला अस्पताल का खर्चा उठाएगा प्राधिकरण

जागरण संवाददाता, नोएडा :

नोएडा प्राधिकरण द्वारा 31 मार्च तक ही जिला अस्पताल का खर्चा उठाएगा। इस फैसले के बाद से प्राधिकरण के तहत तैनात डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी मिलाकर करीब 250 संविदाकर्मियों की सेवाएं 31 मार्च को समाप्त हो जाएंगी।  प्राधिकरण ने वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए अस्पताल को पत्र लिख दिया है। इस मामले में सीएमएस लखनऊ में बैठक करने जाएंगे।

सीएमएस डॉ. अजेय अग्रवाल ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से एक पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि 31 मार्च के बाद वह अस्पताल का खर्च नहीं उठा पाएगा। ऐसे में प्राधिकरण द्वारा तैनात संविदाकर्मियों की संविदा खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि 11 डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पंजीकरण काउंटर पर नियुक्त कर्मचारी समेत करीब 250 कर्मचारी प्राधिकरण के तहत तैनात हैं। डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी होने से मरीज के इलाज में परेशानी होगी। ओपीडी के लिए पर्चे बनने भी मुश्किल होंगे। वहीं शासन का कहना है कि सेक्टर-39 में स्थानांतरित होने तक प्राधिकरण ही अस्पताल की जिम्मेदारी उठाएगा। इस मामले में सोमवार को सीएमएस लखनऊ में बैठक करने जाएंगे।

उधर अस्पताल से 16 वार्ड ब्वॉय और आया की सेवाएं समाप्त कर दी गर्इं। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक जिस ठेकेदार के तहत यह कर्मचारी नियुक्त थे उसका ठेका खत्म हो गया था। करीब तीन माह का वेतन इन कर्मचारियों को नहीं मिला था।

chat bot
आपका साथी