बसपा ने नरेंद्र भाटी डाढ़ा को जेवर से प्रत्याशी बना खेला गुर्जर कार्ड

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा बसपा ने जेवर विधान सभा सीट से नरेंद्र भाटी डाढ़ा को अप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:47 PM (IST)
बसपा ने नरेंद्र भाटी डाढ़ा को जेवर से प्रत्याशी बना खेला गुर्जर कार्ड
बसपा ने नरेंद्र भाटी डाढ़ा को जेवर से प्रत्याशी बना खेला गुर्जर कार्ड

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

बसपा ने जेवर विधान सभा सीट से नरेंद्र भाटी डाढ़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सोमवार को बिलासपुर कस्बे में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी समसुद्दीन राइन ने उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। इस मौके पर पूर्व मंत्री व बसपा के मेरठ-मुरादाबाद मंडल के मुख्य सेक्टर प्रभारी राजकुमार गौतम भी मौजूद रहे। गौतमबुद्ध नगर में अभी अन्य किसी राजनीतिक दल द्वारा विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं। बसपा ने सबसे पहले उम्मीदवार की घोषणा की है।

नरेंद्र भाटी डाढ़ा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र डाढ़ा के छोटे भाई हैं। वीरेंद्र डाढ़ा पूर्व में कांग्रेस के टिकट पर सिकंद्राबाद विधान सभा सीट से विधायक का चुनाव भी लड़ चुके हैं। बसपा ने 2019 में उन्हें गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का प्रभारी भी बनाया था। नरेंद्र डाढ़ा 2001 में दिल्ली विश्व विद्यालय के राजस कालेज में छात्र संघ के महासचिव भी रहे हैं। उन्होंने 2003 में दिल्ली विश्वविद्यालय से अध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव लड़ा था। 2009 में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी भी उन्होंने संभाली है। इसके बाद वह बसपा में शामिल हो गए थे। 2017 से 2019 तक वह बसपा के दादरी विधान सभा प्रभारी भी रहे हैं। सहज और सरल स्वभाव के कारण आम जनता में उनकी पैठ मानी जाती है। इसकी कारण बसपा ने उन पर दाव लगाया है। जेवर विधान सभा सीट पर सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति के मतदाता है। इस कारण इस सीट पर बसपा का दबदबा रहा है। बसपा के टिकट पर दो बार वेदराम भाटी, एक-एक बार नरेंद्र कुमार

व होराम सिंह विधायक रहे हैं। 2017 विधान सभा चुनाव में भाजपा के धीरेंद्र सिंह ने करीब 21 हजार मतों से वेदराम भाटी को हराकर इस सीट पर भाजपा का परचम लहराया था।

वहीं जानकारों का कहना है कि सम्राट मिहिर भोज प्रकरण से गुर्जर बिरादरी भाजपा से नाराज है। बसपा ने इसका फायदा उठाने के लिए गुर्जर प्रत्याशी पर दाव खेला है। बाक्स

बसपाइयों ने भाजपा पर साधा निशाना

कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपाइयों ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। देश में धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। बसपा देश में सामाजिक भाईचारा बनाकर चल रही है। इस मौके पर पूर्व विधायक सतवीर गुर्जर, बसपा जिलाध्यक्ष लखमी सिंह, मनोज जाटव, वीर सिंह प्रजापति, सिंह राज जाटव, ओमप्रकाश जाटव, पूर्व मंत्री अजीत पाल, पूर्व मंत्री करतार सिंह नागर, गजराज नागर, बिजेंद्र सिंह भाटी, मनवीर भाटी, सतवीर नागर, पुलकेश भारती, विनोद गौतम, ब्रहमप्रकाश आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी