अमेजन को वापस हुए सामान को चुराने वाले चार गिरफ्तार

नोएडा ग्राहकों से आर्डर कैंसिल होने पर वापस मिले सामान को कंपनी में जमा करने के बजाय उसकी जगह डमी जमा करके कंपनी को साढ़े तीन लाख का चूना लगाने वाले चार बदमाशों को कोतवाली फेस-तीन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 09:45 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 09:45 PM (IST)
अमेजन को वापस हुए सामान को चुराने वाले चार गिरफ्तार
अमेजन को वापस हुए सामान को चुराने वाले चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा: ग्राहकों से आर्डर कैंसिल होने पर वापस मिले सामान को कंपनी में जमा करने के बजाय उसकी जगह डमी जमा करके कंपनी को साढ़े तीन लाख का चूना लगाने वाले चार बदमाशों को कोतवाली फेस-तीन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में सामान का आर्डर बुक करने वाला, सामान वापस लेने वाला और गार्ड भी शामिल है। अभी एक आरोपित फरार है, उसकी तलाश की जा रही है। आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी सोनू, गाजियाबाद विजय नगर निवासी चिराग और विनोद और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के गोसाईगंज निवासी विकास के रूप में हुई है। विकास इस समय नोएडा के वाजिदपुर और सोनू गौर सिटी के पास डूब क्षेत्र में बनी कालोनी में रह रहा था। इस मामले में शामिल एक कर्मचारी गोपाल अभी फरार है।

सहायक पुलिस आयुक्त सेंट्रल आशुतोष कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बृहस्पतिवार को रात करीब साढ़े 12 बजे सेक्टर-62 में इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो स्टेशन के पास से चार बदमाशों को बरामद किया है। चारों के पास से दो हार्ड डिस्क बरामद हुई है। पूछताछ करने पर पता लगा कि अमेजन कंपनी से जो सामान बुक होता था और ग्राहक उसे किसी भी वजह से आर्डर कैंसिल कर देता है तो इस सामान को एम एंड एम लाजिस्टिक सोल्यूशन कंपनी द्वारा वापस लिया जाता है और फिर कंपनी को भेजा जाता है। आर्डर कैंसिल होने के बाद वापस मिले सामान को जमा करने के बजाय उसकी डमी को जमा करते थे। आरोपितों में सामान को बुक करने वाले से लेकर सामान वापस जमा करने और कंपनी का गार्ड भी शामिल है। कैंसिल सामान को जमा करने के लिए जिन नियमों का पालन होता था, उन्हें धता बताकर आरोपित पिछले तीन माह से असली सामान को अपने पास रखकर डमी जमा कर रहे थे। पूरे मामले में कंपनी के एक और कर्मचारी गोपाल की भूमिका भी सामने आई है। वह फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी