एक हफ्ते में सड़कों का निर्माण न होने पर कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट

जागरण संवाददाता नोएडा गेझा-भंगेल रोड सेक्टर-110 से 107 के बीच बादशाही रोड का निर्माण कार्य एक हफ्ते में पूरा करने को कहा गया है। प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने चेतावनी दी है कि यदि निर्माण कंपनी इस अवधि में कार्य पूरा नहीं करती है तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 06:09 AM (IST)
एक हफ्ते में सड़कों का निर्माण न होने पर कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट
एक हफ्ते में सड़कों का निर्माण न होने पर कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट

जागरण संवाददाता, नोएडा : गेझा-भंगेल रोड, सेक्टर-110 से 107 के बीच बादशाही रोड का निर्माण कार्य एक हफ्ते में पूरा करने को कहा गया है। प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने चेतावनी दी है कि यदि निर्माण कंपनी इस अवधि में कार्य पूरा नहीं करती है तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। डीएससी रोड पर बन रहे एलिवेटेड रोड के निर्माण कार्य में तेजी आने पर मुख्य रास्ते को बंद कर इन्हीं सड़कों पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने रविवार को दोनों सड़कों के काम का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि सेक्टर-110 से 107 के तिराहे तक बादशाही रोड पर सड़क का निर्माण पिछले माह शुरू किया गया था। यह जमीन पीडब्ल्यूडी के पास थी, जो अब प्राधिकरण ने ली है। यह सड़क 1250 मीटर लंबी व 7.5 मीटर चौड़ी होगी। यह सड़क सीमेंट कंक्रीट से बनाई जा रही है। इसके बराबर में आरसीसी नाली का भी निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क के निर्माण पर एक करोड़ 81 लाख 69 हजार खर्च किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि जब एलिवेटेड रोड का काम भंगेल-सलारपुर के सामने शुरू होगा, तब उस रास्ते को बंद कर इसी सड़क से ट्रैफिक को निकला जाएगा। दूसरी सड़क गेझा-भंगेल के बीच बन रही है। यह सड़क 680 मीटर लंबी और 11.5 मीटर चौड़ी दोनों तरफ बनाई जा रही है। यहां पर नाला भी बनाया जा रहा है। इसको बनाने में तीन करोड़ 41 लाख का खर्चा आएगा।

chat bot
आपका साथी