नहीं मिल पा रही राहगीरों को जाम से राहत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में किसान चौक पर रहागीरों को जाम से निजात मिलती नहीं दिख रही है। किसान चौक पर पहुंचते ही वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी आसपास की सोसासयटियों में रहने वाले लोगों को होती है। जाम से निजात पाने को सोसायटी के बा¨शदे जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर समस्या से अवगत करा चुके है। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हुआ है। विशेष रूप से सुबह-शाम लोग गोल चक्कर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Sep 2018 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 02 Sep 2018 07:13 PM (IST)
नहीं मिल पा रही राहगीरों को जाम से राहत
नहीं मिल पा रही राहगीरों को जाम से राहत

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में किसान चौक पर राहगीरों को जाम से निजात मिलती नहीं दिख रही है। किसान चौक पर पहुंचते ही वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ जाती है। सबसे ज्यादा परेशानी आसपास की सोसायटियों में रहने वाले लोगों को होती है। जाम से निजात पाने को सोसायटी के निवासी जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर समस्या से अवगत करा चुके हैं। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं हुआ है। विशेष रूप से सुबह-शाम लोग गोल चक्कर पर कई किलो मीटर लंबे जाम में फंस रहे हैं। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद किसान चौक पर कई किलो मीटर लंबा जाम लग गया। आसपास की सोसायटियों में रहने वाले लोग भी जाम में फंसे रहे। जिसके बाद सोसायटी के लोगों ने आगे जाने के बजाय वापस अपने घर जाना ही मुनासिब समझा। गौर सिटी सोसायटी की दस एवेन्यू में रहने वाले विनोद राठौर ने बताया कि किसान चौक पर सुबह आठ बजे से ही जाम लगना शुरू हो जाता है। आसपास की सोसायटियों में रहने वाले लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। सोसायटी में रहने वाले लोगों के दफ्तर आने जाने का समय सुबह शाम होता है। लोगों को अपने दफ्तरों में जाने के लिए इसी गोलचक्कर से होकर गुजरना पड़ता है। लेकिन इस चौराहे पर ट्रैफिक का दबाव दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। इसकी वजह से सोसायटी में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर जताया आक्रोश

रविवार को सोसायटी निवासियों ने एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट कर शिकायत की है। निराला एस्टेट सोसायटी में रहने वाले दीपक भाटिया ने बताया कि पिछले सप्ताह जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपकर आक्रोश जताया था। जिलाधिकारी ने समस्या का जल्द से जल्द निदान कराने का आश्वासन भी दिया। लेकिन इस दिशा में न तो प्रशासन और न ही प्राधिकरण अधिकारियों ने कोई पहल शुरू की है। आए दिन लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है।

परीचौक पर जाम से जूझे लोग

ग्रेटर नोएडा स्थित परीचौक पर भी रविवार को करीब आधा घंटा जाम लगा रहा। जाम लगने का मुख्य कारण विपरित दिशा में चल रहे ऑटो चालक बने। जाम लगने के बाद भी चंद कदमों की दूरी पर बैठी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। हालांकि बाद में राहगीरों को आक्रोशित देख पुलिस कर्मी सकते में आ गए। पुलिस के सक्रिय हो जाने के आधे घंटे बाद यातायात सामान्य हुआ। लोगों ने आरोप लगाया कि यातायात को व्यवस्थित करने के लिए ट्रैफिक पुलिस बिल्कुल संजीदा नहीं है।

chat bot
आपका साथी