आम्रपाली की चार परियोजनाओं पर जल्द काम होगा शुरू

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा आम्रपाली बिल्डर की परियोजनाओं के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। बिल्डर की चार परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए एजेंसी का जल्द चयन हो जाएगा। दो परियोजना के लिए निविदा न आने से आवेदन की समय सीमा को बढ़ाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 10:19 PM (IST)
आम्रपाली की चार परियोजनाओं पर जल्द काम होगा शुरू
आम्रपाली की चार परियोजनाओं पर जल्द काम होगा शुरू

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : आम्रपाली बिल्डर की परियोजनाओं के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। बिल्डर की चार परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए एजेंसी का जल्द चयन हो जाएगा। दो परियोजना के लिए निविदा न आने से आवेदन की समय सीमा को बढ़ाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली बिल्डर की अधूरी परियोजनाओं को पूरा कराने की जिम्मेदारी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन (एनबीसीसी) को सौंपकर करीब 42 हजार निवेशकों को राहत दी है। एनबीसीसी ने सेंचुरियन पार्क की टेरेस होम्स, ट्रॉपिकल गार्डन, वेरोना हाइट्स, लेजरवैली की आदर्श आवास योजना, ड्रीम वैली एक व दो का निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए निविदा जारी की थी।

टेरेस होम्स एवं ट्रॉपिकल गार्डन के लिए एक एजेंसी आगे आई है। दोनों परियोजना में करीब 691 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 1126 करोड़ की लागत से पूरी होने वाली वेरोना हाइट्स के लिए दो एजेंसियों ने आवेदन किया है। वहीं आदर्श आवास योजना के लिए चार निर्माण एजेंसी ने निविदा डाली है। इसे पूरा करने में 577 करोड़ की लागत आएगी। ड्रीम वैली एक व दो परियोजना के लिए किसी ने निविदा नहीं डाली है। इसके लिए आवेदन की समय सीमा को 20 एवं 25 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। दोनों परियोजनाएं 1600 करोड़ से अधिक की हैं। कई परियोजना का निर्माण हो चुका है शुरू

आम्रपाली बिल्डर की कई अधूरी परियोजनाओं का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। एनबीसीसी इनके लिए पहले ही निर्माण एजेंसी का चयन कर चुकी है। इनमें स्मार्ट सिटी गोल्फ होम्स, किग्सवुड, लेजर पार्क एक व दो, रिवर व्यू, सेंचुरियन पार्क लोराइज, ओ टू वैली, ड्रीम वैली व लेजर वैली के विला शामिल हैं। इनका निर्माण तीन साल में पूरा हो जाएगा। परियोजनाओं के निवेशकों की सूची के साथ उनकी किस्त तय की जा चुकी है। पहली किस्त इसी माह देय है। निवेशक भी नियमित रूप से परियोजनाओं के निर्माण की प्रगति का जायजा ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी