गुड वर्क में बैड मैन साबित हुए एसीपी, जिले से विदा

प्रवीण विक्रम सिंह ग्रेटर नोएडा अलीगढ़ के सारसौल चौराहा स्थित सुंदर ज्वैलर्स के शोरूम से 1

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:06 AM (IST)
गुड वर्क में बैड मैन साबित हुए एसीपी, जिले से विदा
गुड वर्क में बैड मैन साबित हुए एसीपी, जिले से विदा

प्रवीण विक्रम सिंह, ग्रेटर नोएडा : अलीगढ़ के सारसौल चौराहा स्थित सुंदर ज्वैलर्स के शोरूम से 11 सितंबर को 35 लाख का सोना लूटने वाले बदमाशों के गुड वर्क में नोएडा के एसीपी बैड मैन साबित हुए है। सूत्रों ने दावा किया है कि अलीगढ़ से लूटा गया सोना बदमाशों से बरामद तो हुआ, लेकिन खाकी के सौदागर ने फिर से लूट लिया। पांच दिन में घटना के पर्दाफाश होने के बाद भी पुलिस लूटे गए सोना में से महज दस फीसद ही बरामद कर पाई। यह अपने आप में सवालिया निशान है। एसीपी की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उनका तबादला नोएडा से 700 किलोमीटर दूर बस्ती कर दिया गया है।

बता दें कि नोएडा के सेक्टर 39 कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में तीन बदमाशों के गोली लगी। जांच में पता चला कि पकड़े गए बदमाशों ने अलीगढ़ में 11 सितंबर की दोपहर 35 लाख का सोना लूटा था। पकड़े गए बदमाश मोहित, रोहित व सौरभ पर पहले से कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। अलीगढ़ में घटना करने के बाद तीनों खोड़ा में आकर रहने लगे थे। यहीं से नोएडा पुलिस के एसीपी को इनपुट मिला और तीनों को मुठभेड़ में पकड़ा गया। सूत्रों ने दावा किया है कि बदमाशों से जब पूछताछ हुई तो सारा मामला परत दर परत खुलता गया कि बदमाश सोना बेच नहीं पाए थे। इससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। ऐसे में सवाल है कि सोना कहां गया। आसमान खा गया या जमीन निगल गई। गुड वर्क में बैड मैन साबित होने पर एसीपी को महज आठ महीने में ही जिले से 700 किलोमीटर दूर का सफर तय करना पड़ा है।

---

सीसीटीवी से खुली पोल

ज्वैलर्स के शोरूम पर हुई लूट की घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पहले बाहर रखी प्लेट की ज्वैलरी बदमाशों ने बैग में भरी, फिर तिजोरी के अंदर से सोना बैग में भर ले गए। 35 लाख का सोना लूटे जाने के बाद पांच दिन में बरामदगी महज दो से तीन लाख के बीच की हुई। इस वजह से मामले को शुरू से ही संदिग्ध माना गया। इसी बीच एसीपी का प्रशासनिक आधार पर तबादला हो गया जिससे संदिग्ध मामले पर मुहर लग गई है। वहीं सूत्रों ने दावा किया है कि मामले की शासन स्तर से जांच भी कराने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी