युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 57 हजार की ठगी

सेक्टर 31 में रहने वाली एक युवती से साइबर ठगों ने लकी ड्रॉ के नाम पर 57 हजार रुपये की ठगी कर ली। युवती ने एक ऑन लाइन शॉपिग वेबसाइट से डिनर सेट का ऑर्डर दिया था। ठगों ने इसी ऑर्डर पर युवती को लकी ड्रॉ में 12 लाख 60 हजार रुपये जीतने का झांसा दिया था। युवती ने कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस से शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 12:20 AM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 12:20 AM (IST)
युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 57 हजार की ठगी
युवती से लकी ड्रॉ के नाम पर 57 हजार की ठगी

जागरण संवाददाता, नोएडा :

सेक्टर 31 में रहने वाली एक युवती से साइबर ठगों ने लकी ड्रॉ के नाम पर 57 हजार रुपये की ठगी कर ली। युवती ने एक ऑनलाइन शॉपिग वेबसाइट से डिनर सेट का ऑर्डर दिया था। ठगों ने इसी ऑर्डर पर युवती को लकी ड्रॉ में 12 लाख 60 हजार रुपये जीतने का झांसा दिया था। युवती ने कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस से शिकायत की है।

मूलरूप से प्रयागराज निवासी मधु ने बताया कि उन्होंने 24 मार्च को एक ऑनलाइन शॉपिग वेबसाइट पर डिनर सेट बुक किया था। उनका ऑर्डर डिलीवरी ब्वॉय ने 29 मार्च को घर पहुंचा दिया। इससे पहले 26 मार्च को उनके मोबाइल पर लकी ड्रॉ में 12 लाख 60 हजार रुपये जीतने का मैसेज आया। लकी ड्रॉ को लेकर उन्हें कई बार अनजान नंबरों से कॉल आई। आरोपितों ने बताया कि लकी ड्रॉ के रुपये लेने के लिए मामूली फीस जमा करनी होगी। वह आरोपितों के झांसे में आ गईं। इसके बाद आरोपितों ने उनसे रजिस्ट्रेशन फीस, जीएसटी और अन्य शुल्क बताकर अपने खाते में 57 हजार 100 रुपये ट्रांसफर करा लिया। इस दौरान आरोपितों ने भरोसा जीतने के लिए शॉपिग कंपनी के कई प्लान भी बताया। युवती का कहना है कि रुपये देने के बाद भी अभी तक उन्हें लकी ड्रॉ की रकम नहीं मिली है। कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर राजवीर सिंह चौहान का कहना है कि युवती की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी