पानी निकासी न होने से ग्रामीण परेशान

जागरण संवाददाता, नोएडा : गांवों में विकास के नाम पर किए गए कार्य लोगों को सुविधाएं देने में पर्या

By Edited By: Publish:Sun, 29 Mar 2015 07:00 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 05:11 AM (IST)
पानी निकासी न होने से ग्रामीण परेशान

जागरण संवाददाता, नोएडा :

गांवों में विकास के नाम पर किए गए कार्य लोगों को सुविधाएं देने में पर्याप्त साबित नहीं हो रही हैं। आरसीसी कराने के जरिए रास्तों को पक्का तो कर दिया गया है, लेकिन पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी होती है। रास्तों पर पानी जमा होने से महिला, बुजुर्ग व बच्चों को आवागमन में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। कुछ ऐसा ही हाल बरौला गांव में झड़िया कॉलोनी का भी है।

गांव के बाहरी हिस्से में बनी इस कॉलोनी में आरसीसी की रोड तो बन गई है, पक्की नालियां भी हैं, लेकिन पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण पानी रास्ते पर भरा रहता है। सफाई न होने के कारण नालियों की गंदगी रास्ते पर फैली रहती है। गंदगी और गंदे पानी के रास्ते पर जमा होने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी होती है। ग्रामीणों द्वारा कई बार इस पर लिखित व मौखिक शिकायत प्राधिकरण अधिकारियों से की गई है, लेकिन समस्या का कोई समाधान अब तक नहीं हो सका है।

पक्के रास्ते होने के बाद भी पानी की निकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण बच्चों व महिलाओं को यहां से निकलने में भारी परेशानी होती है। बुजुर्गो को इस रास्ते को पार करने में लोगों की मदद लेनी पड़ती है।

केशू पंडित, ग्रामीण

स्कूल के समय सुबह और दोपहर में कई बार बच्चे कीचड़ के कारण फिसलकर गिर जाते हैं। जिससे उनके कपड़े खराब होने के साथ स्कूल भी छूट जाता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

करम सिंह, ग्रामीण

नालियां पक्की बनी हुई हैं, लेकिन सफाई न होने के कारण इनमें गंदगी जमा हो गई है। जिसके कारण गंदा पानी रास्ते पर भर जाता है।

अजीत, ग्रामीण

समस्या के बारे में कई बार प्राधिकरण अधिकारियों को सूचित किया गया है। सफाई कर्मी आते तो हैं, लेकिन खानापूर्ति करके चले जाते हैं। जिस कारण समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो पा रहा है।

धर्मेद्र चौहान, ग्रामीण

chat bot
आपका साथी