बजट पर सेमिनार का आयोजन

जासं, ग्रेटर नोएडा: नॉलेज पार्क स्थित आइआइएमटी इंजीनिय¨रग कॉलेज के मैनेजमेंट विभाग में आम बजट 2015 प

By Edited By: Publish:Thu, 26 Mar 2015 08:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2015 04:55 AM (IST)
बजट पर सेमिनार का आयोजन

जासं, ग्रेटर नोएडा: नॉलेज पार्क स्थित आइआइएमटी इंजीनिय¨रग कॉलेज के मैनेजमेंट विभाग में आम बजट 2015 पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न कॉलेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजय चतुर्वेदी थे। इस अवसर पर उन्होंने किन वस्तुओं के दाम में बढोत्तरी हुई और किसमें कमी जानकारी दी। इस अवसर पर चेयरमैन मयंक अग्रवाल, जितेंद्र सिंघल, डा. एसएन मिश्रा, नीरज कटियार, डा. चंद्रशेखर आदि उपस्थित थे।

विशेषज्ञ से सलाह के बाद खरीदें दवा

फोटो जीएनपी-13

जासं, ग्रेटर नोएडा:

नॉलेज पार्क स्थित आईटीएस डेंटल कॉलेज में व‌र्ल्ड ओरल डे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन आईटीएस ग्रुप के उपाध्यक्ष सोहेल चढ्डा व प्रसिद्ध चिकित्सक डा. विवेक नागिया ने किया। डा नागिया ने कहा कि बाजार में ग्रामीण क्षेत्र में लोग स्वयं ही दुकानों पर जाकर दवाएं खरीद लेते हैं। दवाओं के लिए डाक्टर से सलाह नहीं लेते। ऐसे में लोगों को चाहिए कि बिना डाक्टर की सलाह लिए दवाओं का प्रयोग न करें। विशेषज्ञों ने अलग-अलग विषयों पर छात्रों तथा अध्यापकों को दांतों के रखरखाव के बारे में जानकारी दी।

संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ आहुजा ने कहा कि दातों में कैविटी आमतौर पर एक सामान्य बीमारी के रूप में उभरकर सामने आ रही है। लोग बीमारी पर ध्यान नहीं देते। ऐसे में आगे चलकर परेशानी बढ़ जाती है।

उद्यमिता विकास पर कार्यशाला का आयोजन

जासं, ग्रेटर नोएडा : तकनीकी प्रबंधकीय शिक्षा प्राप्ति का उदेश्य केवल रोजगार प्राप्त करना नहीं होना चाहिए। रोजगार भी पैदा करना चाहिए। यह बात आइटीएस इंजीनिय¨रग कॉलेज के निदेशक डा. विनीत कंसल ने कार्यशाला आयोजन के अवसर पर कही।

डा. एसपी मिश्रा ने बाजार की माग पर आधारित छोटे-छोटे लघु एवं कुटीर उद्योग की शुरुआत और संचालन के विषय में जानकारी दी। वक्ता अवधेश कुमार ने छात्रों को बताया कि बाजार में विभिन्न प्रकार के उद्यम मौजूद है। छात्रों को देखना है कि उनके लिए कौन सा अच्छा है।

बच्चों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम

फोटो जीएनपी-11

जासं, ग्रेटर नोएडा :सेक्टर बीटा दो स्थित ब्लूमिंग व‌र्ल्ड स्कूल में ग्रेजुएशन डे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्रों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। विभिन्न फिल्मी गानों पर छात्रों ने डांस प्रस्तुत किया। छात्रों की आकर्षक प्रस्तुति से उपस्थित लोग भी झूमने को विवश हो गए। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

chat bot
आपका साथी