सेक्टरों में नहीं है खेलने की सुविधा

By Edited By: Publish:Fri, 01 Aug 2014 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 01 Aug 2014 11:31 PM (IST)
सेक्टरों में नहीं है खेलने की सुविधा

जागरण संवाददाता, नोएडा : शहर के आवासीय सेक्टरों में हरे भरे पार्को की कोई कमी नहीं है लेकिन कई एकड़ में फैले इन सेक्टर में बच्चों के खेलनेके लिए एक भी मैदान नहीं है। इससे बच्चे खेलने कहां जाएं बड़ा सवाल बना हुआ है? लोगों की मांग है कि सेक्टर में एक पार्क को खेल का मैदान बनाया जाए, ताकि बच्चे खेल सकें।

शहर में खेलने के लिए नोएडा स्टेडियम के अलावा कोई मैदान नहीं है। नोएडा स्टेडियम आना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं है। स्टेडियम से दूर सेक्टरों में रहने वाले बच्चों को परेशानी होती है। उन्हें खेल का मैदान नहीं होने का हमेशा मलाल रहता है। परंतु बच्चों के खेलने के मैदान की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इससे बच्चे पार्क व सड़क पर खेलने को विवश हैं, जिस कारण कई बार वे हादसे का शिकार हो जाते हैं।

बच्चों के लिए पूरे सेक्टर में एक भी खेल का मैदान नहीं है। कई बार बच्चों के लिए मैदान की मांग प्राधिकरण से कर चुके हैं।

सुरेश कृष्णन, महासचिव, सेक्टर-11 आरडब्ल्यूए।

सेक्टर में खेल के मैदान की बहुत जरूरत होती है। इससे बच्चे खेल के प्रति अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं। लेकिन मांग के बावजूद इस ओर प्राधिकरण ध्यान नहीं दे रहा हैं।

सुमेर सिंह रावत, अध्यक्ष, सेक्टर-15 आरडब्ल्यूए।

बच्चों में बहुत एनर्जी होती है। खेल की प्रतिभा को निखारने के लिए मैदान जरूरी है, जहां बच्चे बिना विरोध के खेल सकें।

प्यारे लाल यादव, अध्यक्ष, सेक्टर-20 आरडब्ल्यूए।

बचपन में खेल के प्रति बच्चों में ज्यादा उत्सुकता होती है। खेल से जहां बच्चे स्वस्थ रहते हैं वहीं उनमें निखार आता है। लेकिन सेक्टर के बच्चे मैदान न होने से इससे वंचित हैं।

वीके तलवार, महासचिव, सेक्टर-27, आरडब्ल्यूए।

कार्यकारिणी का दो दिन पूर्व ही गठन हुआ है। प्राधिकरण अधिकारियों से मिलकर बच्चों के खेलने के लिए मैदान की व्यवस्था कराई जाएगी। इससे सेक्टर के बच्चे सेक्टर के अंदर ही मैदान में खेल सकेंगे।

-राजेंद्र शुक्ला, महासचिव, फोनरवा

chat bot
आपका साथी