सुहागिनों के उत्साह से चमके बाजार, रात तक लगी मेहंदी

करवा चौथ पर्व को लेकर सुहागिनों का उत्साह मंगलवार को बाजारों में दिखाई दिया। बाजारों में खरीदारी को उमड़ी सुहागिनों की भीड़ के आगे शहर में साप्ताहिक बंदी भी टूट गई। श्रृंगार के सामान से लेकर पूजा के थाल सहित बाजारों मे साड़ियों की जमकर खरीदारी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Nov 2020 01:41 AM (IST) Updated:Wed, 04 Nov 2020 01:41 AM (IST)
सुहागिनों के उत्साह से चमके बाजार, रात तक लगी मेहंदी
सुहागिनों के उत्साह से चमके बाजार, रात तक लगी मेहंदी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। करवा चौथ पर्व को लेकर सुहागिनों का उत्साह मंगलवार को बाजारों में दिखाई दिया। बाजारों में खरीदारी को उमड़ी सुहागिनों की भीड़ के आगे शहर में साप्ताहिक बंदी भी टूट गई। श्रृंगार के सामान से लेकर पूजा के थाल सहित बाजारों मे साड़ियों की जमकर खरीदारी हुई।

नवंबर महीना शुरू होते ही बाजारों में त्योहारों को लेकर रौनक दिखाई देने लगी थी। बुधवार को करवा चौथ के पर्व के लिए मंगलवार को बाजार गुलजार रहे। मंगलवार को शहर में साप्ताहिक बंदी रहती है, लेकिन त्योहार को लेकर बाजारों में दुकानों एवं शोरूम खुले रहे। सुबह से ही एसडी मार्केट, भगत सिंह रोड, सर्राफा बाजार, मोतीमहल सहित नई मंडी और देहात के बाजारों में भीड़ रही। महिलाओं ने साड़ी से लेकर16 श्रृंगार का सामान भी खरीदा। उधर, ज्वैलरी शोरूम पर महिलाओं ने अपने लिए आभूषण खरीदे। इसके अलावा पुरुषों ने भी पत्नियों ने लिए उपहार खरीदें। देर शाम तक बाजारों में जमकर खरीदारी की गई। दुकानदारों का कहना है कि नवंबर की शुरुआत से ही बाजारों में उठान आया। मंगलवार को महिलाओं से संबंधित कपड़े और आभूषणों की खरीदारी हुई, लेकिन पिछले वर्ष करवा चौथ जैसा बाजार नहीं रहा। इसका कारण 2020 में कम शादियां भी माना जा सकता है। बाजार में खरीदारी के लिए पहुंची ब्रहमपुरी निवासी रिचा गोयल ने बताया कि बाजार में श्रृंगार का सामान खरीदना पहली प्राथमिकता पर रहा, जो हर आयु की सुहागिनों ने खरीदा।

---

देर रात तक मेहंदी लगवाने को भीड़

शहर के ब्यूटी पार्लरों में दो दिन पहले से ही सुहागिनों ने सजना-संवरना शुरू कर दिया था। करवाचौथ पर सजने के लिए पहले ही समय लेकर बुकिग की गई है। मंगलवार को शिवचौक और नई मंडी के बाजारों में सुहागिनों के हाथों पर आकर्षक मेहंदी लगाने वाले ब्यूटी पार्लरों पर मौजूद रहे। देर रात तक बाजारों में सुहागिनों ने मेंहदी और मेकअप के लिए अपने नंबर का इंतजार किया।

-तरुण पाल

chat bot
आपका साथी