200 के नकली नोटों के साथ दो बहनें गिरफ्तार

शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना में 200 रुपये के नोट की रंगीन फोटो स्टेट को असली नोट के रूप में एक होटल पर चलाती दो सगी बहनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 200 रुपये के नोट की 23 रंगीन फोटो स्टेट प्रतियां मिली हैं जो देखने में असली नोट नजर आती हैं। दोनों बहनें घर पर ही स्केनर के माध्यम से नकली नोट तैयार करती थीं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 11:52 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2019 11:52 PM (IST)
200 के नकली नोटों के साथ दो बहनें गिरफ्तार
200 के नकली नोटों के साथ दो बहनें गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना में 200 रुपये के नोट की रंगीन स्कैन्ड कॉपी को असली नोट के रूप में एक होटल पर चलाती दो सगी बहनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से 200 रुपये के नोट की 23 रंगीन स्कैन्ड प्रतियां मिली हैं। दोनों बहनें घर पर ही स्कैनर के माध्यम से नकली नोट तैयार करती थीं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

सोमवार देर शाम शहर कोतवाली क्षेत्र की एकता विहार कालोनी में सगी बहनें कविता और ज्योति स्कूटी पर सवार होकर रोहाना में स्थित चमकीला होटल पर पहुंचीं। उन्होंने होटल मालिक राजू से कोल्डड्रिक मांगी और 200 रुपये का नोट दिया। होटल मालिक को नोट नकली होने का संदेह हुआ। राजू ने युवतियों से दूसरा नोट देने को कहा। एक युवती ने दूसरा 200 रुपये का नोट दे दिया। होटल मालिक ने दोनों नोटों का मिलान किया तो वह दंग रह गया। दोनों नोटों पर एक ही नंबर अंकित था। होटल मालिक ने दोनों युवतियों से इस बारे में पूछा तो वे सकपका गई। इस दौरान वहां भीड़ एकत्र हो गई। भीड़ को देख युवतियां वहां से भागने लगीं, लेकिन लोगों ने रोक लिया और पुलिस को फोन कर दिया। रोहाना चौकी पुलिस दोनों युवतियों को हिरासत में लेकर शहर कोतवाली लाई। पुलिस टीम ने स्कूटी को भी कब्जे में लिया। कोतवाली में दोनों से पूछताछ की गई। उनकी निशानदेही पर स्कूटी से 200 रुपये की 21 और स्कैन्ड प्रतियां मिलीं।

शहर कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान ने बताया कि युवतियां अपने घर पर ही स्कैनर के माध्यम से 200 रुपये के नकली नोट तैयार करती थीं। इन नोटों की सप्लाई पूर्व में कहां-कहां की गई? स्कैनर कहां से आया? उनके संपर्क में कौन-कौन लोग हैं, आदि बिदुओं पर जांच की जा रही है। आरोपित युवतियों के परिजनों से भी पूछताछ की गई है। दोनों बहनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है।

------

कप्तान ने किसी गैंग से संबंध को नकारा

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि दोनों युवतियों के पास से नकली नोट बरामद हुए हैं। पुलिस कई बिदुओं पर जांच कर रही है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि दोनों का पूर्व में कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं रहा है। प्रथमदृष्टया उनके किसी आपराधिक गैंग से भी संपर्क सामने नहीं आए हैं।

chat bot
आपका साथी