कूड़े के ढेर में लगी आग से पेड़ जले

खतौली में गंग नहर रेलवे पुल से आगे नगरपालिका के डाले गए कूड़े के ढेर में शुक्रवार को अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। इससे आसपास खड़े वन विभाग के कई पेड़ जल गए। वन विभागकर्मियों ने आग को बुझाया। आग बुझ जाने से आसपास के तमाम पेड़ व पौधे खाक होने से बच गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 11:57 PM (IST)
कूड़े के ढेर में लगी आग से पेड़ जले
कूड़े के ढेर में लगी आग से पेड़ जले

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में गंग नहर रेलवे पुल से आगे नगरपालिका के डाले गए कूड़े के ढेर में शुक्रवार को अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। इससे आसपास खड़े वन विभाग के कई पेड़ जल गए। वन विभागकर्मियों ने आग को बुझाया। आग बुझ जाने से आसपास के तमाम पेड़ व पौधे खाक होने से बच गए।

पौधारोपण को प्रोत्साहन देने के लिए प्रति वर्ष अभियान चलाया जाता है। पर्यावरण को संरक्षित और हरा-भरा करने के लिए पौधारोपण किया जाता है। बड़ी संख्या में सरकारी विभाग जगह-जगह पौधे रोपते हैं। विभाग के साथ संस्थाएं भी देखरेख से मुंह मोड़ लेती हैं। शुक्रवार को चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर रेलवे पुल से आगे नगरपालिका परिषद के डाले गए कूड़े के ढेर में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। आग झाड़ियों से फैलकर पेड़ों तक पहुंच गई, जिससे कई छायादार और खजूर के पेड़ जल गए। राहगीरों ने वन विभाग को जानकारी दी। वनकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। इससे राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेशों को भी ताक पर रखा जा रहा है। पटेरे से मकान में आग लगी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर के कैथोड़ा गांव निवासी नौशाद पुत्र जहूर पटेरे से चटाई व हाथ के पंखे बनाता है। शुक्रवार को दोपहर में अज्ञात कारणों से पटेरे में आग लग गई। लपटों ने पड़ोसी दिलशाद व उसके भाई के मकान को भी चपेट में ले लिया। लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग से करीब पचास हजार रुपये का पटेरा व मकान में रखा करीब एक लाख रुपये का सामान जल गया।

chat bot
आपका साथी