सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ने देखी चुनावी व्यवस्था

सुपर जोनल मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रसाद ने शनिवार को खतौली खंड विकास कार्यालय के साथ तहसील प्रशासन की ओर से की गई चुनावी व्यवस्था का जायजा लिया। संवेदनशील बूथों की जानकारी ली गई। उन्होंने गांव-गांव में प्रत्याशियों को आचार संहिता के तहत कार्य करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 12:05 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 12:05 AM (IST)
सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ने देखी चुनावी व्यवस्था
सुपर जोनल मजिस्ट्रेट ने देखी चुनावी व्यवस्था

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। सुपर जोनल मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रसाद ने शनिवार को खतौली खंड विकास कार्यालय के साथ तहसील प्रशासन की ओर से की गई चुनावी व्यवस्था का जायजा लिया। संवेदनशील बूथों की जानकारी ली गई। उन्होंने गांव-गांव में प्रत्याशियों को आचार संहिता के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। नियमों का उल्लंघन मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाए। इसके बाद नामांकन-पत्र जांचने की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के सचिव महेंद्र प्रसाद को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए सुपर जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। शनिवार को उन्होंने खंड विकास कार्यालय पहुंचकर नामांकन-पत्रों की जांच कर रहे एआरओ, कर्मचारियों को निर्देश दिए। मामूली त्रुटियों को सही कराने के लिए कहा गया है। चुनाव चिह्न आंवटन से पहले सभी व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। इसके बाद उन्होंने एसडीएम कार्यालय में उप जिलाधिकारी इंद्राकांत द्विवेदी, तहसीलदार पुष्करनाथ चौधरी के साथ चुनावी तैयारी का जायजा लिया। संवेदनशील गांवों, बूथों पर अतिरिक्त फोर्स रखने के निर्देश दिए। कहा कि चुनाव को प्रभावित करने वाले शरारती तत्वों पर कार्रवाई की जाए। जाति प्रमाण-पत्र गलत होने पर नामांकन निरस्त

संवाद सूत्र, चरथावल : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए शनिवार को नामांकन-पत्रों की जांच की गयी। जांच अधिकारी हरी शर्मा ने बताया कि ग्राम बधाई कलां में आरक्षित प्रधान पद के लिए पूनम पत्नी संदीप ने नामांकन-पत्र दाखिल किया था। रविता पत्नी मोहनवीर ने आपत्ति दर्ज की थी कि संदीप जाति जाट ने गुजरात के सूरत से अनुसूचित जाति की पूनम से शादी की थी, जिसका जाति प्रमाण-पत्र मऊ तहसील गुहाना के तहसीलदार से बनवाकर दाखिल किया गया था। शिकायत पर प्रमाण-पत्रों की जांच में जाति प्रमाण-पत्र फर्जी पाये जाने पर नामांकन-पत्र निरस्त किया गया है। वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार निवासी ममता पत्नी आत्माराम व देहरादून निवासी शोभा पत्नी ब्रजपाल का नामांकन भी निरस्त किया गया है। इसके अलावा ग्राम पीपलशाह निवासी रवींद्र पुत्र शोभासिंह व उसकी पत्नी विमला ने वार्ड संख्या 58 से क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया था, जबकि नगरपालिका परिषद मुजफ्फरनगर में मतदाता क्रमांक 380 म.न. 382 ब्रह्मपुरी मोहल्ला के वार्ड 18 भाग संख्या 111 पर नाम दर्ज है। पति पत्नी का अलग-अलग दो स्थानों पर निर्वाचक नियमावली में नाम होने के कारण बीडीसी प्रत्याशी राहुल ने इस पर आपत्ति दर्ज करायी थी। जांच में आपत्ति सही पाये जाने पर नामांकन-पत्र निरस्त कर दिया है। दोनों प्रत्याशियों के नामांकन-पत्र निरस्त होने पर राहुल कुमार का बीडीसी सदस्य निर्विरोध चुना जाना तय हो गया।

chat bot
आपका साथी