विद्युत समाधान कैंप में खुला राजस्व का दरवाजा

खतौली में विद्युत निगम ने कई गांवों में समाधान शिविर का आयोजन किया। जिसमें उपभोक्ताओं ने अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। विद्युत बिल में गड़बड़ी मीटर में समस्या आदि की 100 से अधिक शिकायतें सामने आई है। इसके साथ ही शिविर लगाकर अधिकारियों ने राजस्व भी जुटाया है। साथ ही उपभोक्ताओं को बिजली चोरी और मीटर से छेड़छाड़ नहीं करने की हिदायत दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 08:30 PM (IST)
विद्युत समाधान कैंप में खुला राजस्व का दरवाजा
विद्युत समाधान कैंप में खुला राजस्व का दरवाजा

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली में विद्युत निगम ने कई गांवों में समाधान शिविर का आयोजन किया। जिसमें उपभोक्ताओं ने अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। विद्युत बिल में गड़बड़ी, मीटर में समस्या आदि की 100 से अधिक शिकायतें सामने आई है। इसके साथ ही शिविर लगाकर अधिकारियों ने राजस्व भी जुटाया है। साथ ही उपभोक्ताओं को बिजली चोरी और मीटर से छेड़छाड़ नहीं करने की हिदायत दी गई।

अधिशासी अभियंता सोमन सिंह ने बताया कि शनिवार को विद्युत वितरण खंड के गांव सिकन्दरपुर, भलवा, खोखनी, टोड़ा और पमनावली में विद्युत समाधान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुना और समाधान किया। इस दौरान बिल में गड़बड़ी की सबसे अधिक शिकायतें दर्ज की गई। उपभोक्ताओं को बताया कि बिल समय पर जमा करने के क्या लाभ है। चोरी और मीटर से छेड़छाड़ पर सजा और जुर्माना की भी जानकारी दी गई। इस दौरान करीब 340 उपभोक्ताओं के बिल जमा कराने के लिए विभाग का दरवाजा खटखटाया है। इसके अलावा शिविर में 99 उपभोक्ताओं ने आकर लगभग 3,10,738 रुपये के बिल जमा कराए है। साथ ही अवर अभियंता, लाइनमैन को बिजली से जुड़ी समस्याओं को निपटाने के निर्देश दिए गए है। किसानों को दी जानकारी

रतनपुरी : राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक के कर्मचारी अभिषेक रिकू व जिला सहकारी बैंक के प्रबंधक कैलाश चंद गौतम ने किसानों को वित्तीय साक्षरता जागरूक अभियान के अन्तर्गत बचत बैंक योजना की जानकारी दी। एटीएम कार्ड का पिन किसी को नहीं बताएं। दस साल से ऊपर के बच्चों के खाते खुलवाएं ताकि बच्चों में बचत करने की आदत पड़ जाए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, जिला सहकारी बैंक एप के बारे में जानकारी दी गई। किसान घर से खाते की जानकारी ले सकते हैं। बैठक में विजेंदर, सतेनदर, श्रीओम, मुनेश, सुभाष, कलवा, अमरीश पवन, सोनू व गोविद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी