ट्रैक के स्लीपर बदलने में जुटा रेलवे..थमा रहा ट्रेनों का संचालन

रेलवे बोर्ड ट्रैक के नीचे लगे स्लीपरों को बदलने में जुटा हुआ है। खराब हो चुके स्लीपरों की जांच कराई जा रही है। जहां दिक्कतें हैं उन्हें तत्काल बदला जा रहा है। शनिवार को सात घंटे से अधिक का ब्लॉक लेकर कार्य किया गया। जिस कारण मेरठ से सहारनपुर के बीच ट्रेनों का संचालन ठप रहा। देर शाम को संचालन बहाल होने के बाद स्टेशन पर रौनक लौट सकी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Nov 2019 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 06:07 AM (IST)
ट्रैक के स्लीपर बदलने में जुटा रेलवे..थमा रहा ट्रेनों का संचालन
ट्रैक के स्लीपर बदलने में जुटा रेलवे..थमा रहा ट्रेनों का संचालन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। रेलवे बोर्ड ट्रैक के नीचे लगे स्लीपरों को बदलने में जुटा हुआ है। खराब हो चुके स्लीपरों की जांच कराई जा रही है, जहां दिक्कतें हैं, उन्हें तत्काल बदला जा रहा है। शनिवार को सात घंटे से अधिक का ब्लॉक लेकर कार्य किया गया। जिस कारण मेरठ से सहारनपुर के बीच ट्रेनों का संचालन ठप रहा। देर शाम संचालन बहाल होने के बाद स्टेशन पर रौनक लौट सकी।

मेरठ से मुजफ्फरनगर तक डबल ट्रैक हो चुका है। डबल ट्रैक चालू होने के कारण ट्रेनों की रफ्तार बढ़ गई है। एक्सप्रेस ट्रेनें पहले के मुकाबले तेज गति से गुजर रही है। शनिवार को रेलवे बोर्ड से दिल्ली-टपरी वाया मेरठ-सहारनपुर रेल मंडल की लाइन पर सुबह 11:15 बजे से लेकर 3:15 बजे तक ब्लॉक रखा गया। इस दौरान ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। जिसके चलते रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। पीडब्ल्यूआई के चीफ इंजीनियर मनोज यादव के निर्देशन में करीब 60 से अधिक कर्मचारियों ने कार्य किया। पीआरटी मशीन के माध्यम से प्लेटफार्म के निकट रेलवे लाइन नंबर एक पर लगभग 672 स्लीपर बदले गए हैं। इस दौरान ओएचई वायर भी दुरुस्त किया गया।। काम होने के दौरान कई एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेनें निरस्त रखी गईं।

chat bot
आपका साथी