राकेश टिकैत पर हमला करने वाले भाजपाई नहीं : नरेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत के काफिले पर राजस्थान में हमला प्रकरण में चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि हमला भाजपाइयों ने नहीं किया। एक संगठन से जुड़े छात्रों ने यह दुस्साहस किया है। रविवार को किसान मुद्दों समेत इस प्रकरण को लेकर गाजीपुर बार्डर पर पंचायत होगी जिसमें वह भी शामिल रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:17 PM (IST)
राकेश टिकैत पर हमला करने वाले भाजपाई नहीं : नरेश टिकैत
राकेश टिकैत पर हमला करने वाले भाजपाई नहीं : नरेश टिकैत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत के काफिले पर राजस्थान में हमला प्रकरण में चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि हमला भाजपाइयों ने नहीं किया। एक संगठन से जुड़े छात्रों ने यह दुस्साहस किया है। रविवार को किसान मुद्दों समेत इस प्रकरण को लेकर गाजीपुर बार्डर पर पंचायत होगी, जिसमें वह भी शामिल रहेंगे।

शनिवार को अपने आवास पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बताया कि हमला करने वाले स्कूल के विद्यार्थी थे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। टिकैत ने कहा कि गाजीपुर बार्डर पर चार अप्रैल को पंचायत होगी। हालांकि पंचायत पूर्व में तीन अप्रैल को तय की गई थी, लेकिन समय में परिवर्तन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नहीं ले रही है। सरकार का इसमें कुछ खर्च नहीं हो रहा है, लेकिन किसानों, व्यापारियों, फैक्ट्री मालिकों व मजदूरों का कई सौ करोड रुपए का नुकसान हो चुका है। टोल प्लाजा की आमदनी भी प्रभावित हो रही है। चेतावनी भले लहजे में कहा कि सरकार किसानों की परीक्षा न ले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पूरा देश एक परिवार की तरह है। किसान भी उसी परिवार का हिस्सा है। इसलिए किसानों की परेशानी को देखते हुए प्रधानमंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए समस्याओं का समाधान कराना चाहिए। किसान वाजिब मांगों के लिए धरने पर बैठे हैं। प्रधानमंत्री को चाहिए कि इस मामले में स्वयं हस्तक्षेप कर किसानों की समस्याओं का समाधान करें।

चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि रविवार को सिसौली से भी किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे। अन्य जिलों से भी किसान गाजीपुर बार्डर पर जाएंगे। उन्होंने किसानों से अपील की कि शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाए। पुलिस-प्रशासन भी किसानों को दिल्ली बार्डर पर जाने से न रोके।

chat bot
आपका साथी