पश्चिम यूपी में पहला, यूपी में पाया सातवां नंबर

उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी ने इस वर्ष के पेराई सत्र का समापन कर दिया है। मंत्रोच्चारण के बीच समापन समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान मिल अफसर मौजूद रहे। गन्ने के हिसाब से आधी रात को समाप्त

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 05:53 PM (IST)
पश्चिम यूपी में पहला, यूपी में पाया सातवां नंबर
पश्चिम यूपी में पहला, यूपी में पाया सातवां नंबर

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी ने इस वर्ष के पेराई सत्र का समापन कर दिया है। मंत्रोच्चार के बीच समापन समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान मिल अफसर मौजूद रहे। गन्ने के हिसाब से आधी रात को समाप्त होने वाला पेराई सत्र अतिरिक्त गन्ना आ जाने से गुरुवार दोपहर समाप्त हुआ।

मिल उपाध्यक्ष पुष्कर मिश्रा ने बताया कि इस बार पेराई सत्र बिना किसी व्यवधान के लगातार चलता रहा। जिसके चलते शुगर मिल ने पेराई, उत्पादन व रिकवरी में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बताया कि सीजन के बीच में कई बार बारिश होने के चलते सत्र लंबा खींचना पड़ा। कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली व अन्य महानगरों को रस के लिए जाने वाले गन्ने की पेराई भी लॉकडाउन के चलते मिल को ही करनी पड़ी। मिश्रा ने बताया कि मिल ने चीनी रिकवरी के मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहला तथा उत्तर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया है। इसका श्रेय उपाध्यक्ष ने किसानों, श्रमिकों, कर्मचारियों व अधिकारियों को दिया है। मिल ने काम करने वाले मुस्लिम लेबर जो कि कश्मीर की रहने वाली थी, उसे ईद से पहले ही घर भिजवा दिया गया था। बताया कि बाकी कामगार भी नियमानुसार घर पहुंचेगे। सुशील चौधरी, साईम अंसार, ब्रजेश खन्ना, संजीव कुमार, अनिल चौहान, आरके सिंह, वसी हैदर जैदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी