हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा

मुजफ्फरनगर : हेलीकाप्टर में सवार होकर सपनों का राजकुमार आया और दुल्हनिया को विदा क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 11:29 PM (IST)
हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा
हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने पहुंचा दूल्हा

मुजफ्फरनगर : हेलीकाप्टर में सवार होकर सपनों का राजकुमार आया और दुल्हनिया को विदा कर ले गया। यह कोई काल्पनिक कहानी नहीं, बल्कि नरा गांव की रहने वाली उस खुशकिस्मत लड़की की सच्चाई है, जिसके ख्वाबों को जमीनी हकीकत में बदलते देखने का गवाह पूरा गांव बना। हेलीकॉप्टर में सवार होकर आए दूल्हे की शान में विदा होती दुल्हन ने अपनी सादगी से चार चांद लगा दिए। गांव में पहली बार लैंड हुआ हेलीकॉप्टर सबके लिए कौतूहल का विषय बन गया।

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के नरा गांव निवासी चौ. हाजी याकूब की बेटी अनीसा चौधरी ने डीएवी डिग्री कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करते ही हाजी याकूब ने बेटी के लिए अच्छे वर की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान एक रिश्तेदार ने उन्हें गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र के पसूंडा गांव निवासी प्रॉपर्टी डीलर चौ. हाजी मीर हसन के बेटे चौ. शाहनवाज के बारे में बताया। चौ. शाहनवाज ने हाल में ही कंप्यूटर इंजीनिय¨रग में बीटेक किया था और वह नोएडा की एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहा था। हाजी चाकूब ने बेटे मो. फारुक से अनीसा चौधरी के रिश्ते का जिक्र किया तो उन्होंने चौ. शाहनवाज के बारे में जानकारी हासिल की। मालूमात कर एक माह पूर्व दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गए और तारीख भी तय कर दी।

------------

हेलीकॉप्टर से पहुंचा शाहनवाज

पसूंडा गांव निवासी चौ. शाहनवाज मंगलवार को दूल्हा बनकर हेलीकॉप्टर में सवार होकर नरा पहुंचा। गांव में खाली पड़ी करीब 13 बीघा जमीन को समतल कर बनाए गए हेलीपैड पर दूल्हे शाहनवाज का हेलीकॉप्टर मंगलवार करीब 2.30 बजे लैंड हुआ तो चारों ओर यह नजारा देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। हालांकि इस दौरान व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दो घंटे बाद हेलीकॉप्टर में सवार शाहनवाज अपनी दुल्हनिया अनीसा चौधरी को लेकर विदा हो गया।

--------

दहेज में मांगा था एक रुपया

ऊंची हैसियत रखने वाले शाहनवाज ने दहेज में केवल एक रुपये की मांग की थी, लेकिन लड़की पक्ष के लोगों ने रिश्ता तय होने से पूर्व ही फर्नीचर व जेवर तथा कपड़े आदि की खरीदारी कर ली थी। दुल्हन अनीसा चौधरी के भाई मो. फारुक ने बताया कि लड़के वाले दहेज लेने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन कुछ गहने, कपड़े व सामान जो उनके माता-पिता तथा अन्य रिश्तेदारों ने तोहफे में देने के लिए पहले ही खरीद लिए थे, वे विदाई के समय दे दिए गए।

chat bot
आपका साथी