सीएमओ ने जाना कोरोना संक्रमित मरीजों को हाल

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बुधवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज-बेगराजपुर में कोविड वार्ड पहुंचकर रोगियों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना तथा उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान कराया। डीएम सीडीओ सीएमओ एसडीएम आदि अन्य प्रशासनिक अधिकारी प्रतिदिन मेडिकल कालेज पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिग से मरीजों का हाल पूछते हैं। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिग में खराबी के कारण कुछ ही मरीजों से वार्ता हो पाई थी जिस वजह से सीएमओ स्वयं पीपीई किट पहनकर कोविड-19 वार्ड में मरीजों का हाल जानने के लिए पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:38 PM (IST)
सीएमओ ने जाना कोरोना संक्रमित मरीजों को हाल
सीएमओ ने जाना कोरोना संक्रमित मरीजों को हाल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बुधवार को मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज-बेगराजपुर में कोविड वार्ड पहुंचकर रोगियों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना तथा उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान कराया।

डीएम, सीडीओ, सीएमओ, एसडीएम आदि अन्य प्रशासनिक अधिकारी प्रतिदिन मेडिकल कालेज पहुंचकर वीडियो कांफ्रेंसिग से मरीजों का हाल पूछते हैं। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिग में खराबी के कारण कुछ ही मरीजों से वार्ता हो पाई थी जिस वजह से सीएमओ स्वयं पीपीई किट पहनकर कोविड-19 वार्ड में मरीजों का हाल जानने के लिए पहुंच गए।

सीएमओ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिले के जनप्रतिनिधियों ने भी उनसे यह शिकायत की थी कि वार्ड में भर्ती मरीजों की समस्याएं नहीं सुनी जा रहीं। जिस वजह से उन्होंने स्वयं ही पीपीई किट पहनकर कोविड-19 वार्ड पहुंचकर प्रत्येक मरीज का हालचाल जाना। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परामर्श दिया।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना कि इस वैश्विक महामारी में हम सभी का कर्तव्य है कि हम सब कोरोना से बचाव के प्रति सजग रहें। स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पालन करें तथा अतिआवश्यक होने पर अपने घरों से बाहर निकलें तथा मानसिक रूप से सशक्त बने रहें। कस्बे में अभियान चलाकर बढ़ाई जाएगी सैंपलिग

खतौली। कोरोना को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क हो गया है। एसडीएम ने चिकित्सकों के साथ बैठक कर भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सैपलिग तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोतवाली पुलिस को बिना मास्क के घूमने वालों पर सख्ती करने को कहा गया है। पालिका अधिकारियों को भी वार्डो, सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन अभियान चलाने को चेताया गया है।

कोरोना की दूसरी लहर घातक रूप में सामने आई है। जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, जिससे चिता गहरा गई है। सब्जी मंडी के साथ बाजारों में भीड़ काबू नहीं आ रही है। बुधवार को एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार, गालिबपुर पीएचसी प्रभारी डा. अवनीश कुमार के साथ बैठक की है, जिसमें कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक किया जाए। रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टैंड के साथ भीड़ वाले क्षेत्रों में सैपलिग बढ़ाने के निर्देश दिए। रेलवे और रोडवेज पर प्रत्येक यात्री की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नवीन मंडी में भी व्यापारियों को जागरूक किया गया है। नगरपालिका अधिकारियों को कस्बे के सभी बाजारों, सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस को जानसठ तिराहा, बुढ़ाना तिराहा के साथ भीड़ वाले क्षेत्रों में मास्क नहीं पहनने वालों को चेताने के साथ सख्ती की जाए।

chat bot
आपका साथी