राजस्थान की तरह दें स्वर्णो को आर्थिक आरक्षण

तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित दंडी आश्रम में ऑल इंडिया ब्राह्मंण फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के समापन पर राजस्थान की तरह देश के सभी राज्यों में स्वर्णो को दस प्रतिशत आर्थिक आरक्षण

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 10:21 PM (IST)
राजस्थान की तरह दें स्वर्णो को आर्थिक आरक्षण
राजस्थान की तरह दें स्वर्णो को आर्थिक आरक्षण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित दंडी आश्रम में ऑल इंडिया ब्राह्मंण फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन के समापन पर राजस्थान की तरह देश के सभी राज्यों में स्वर्णो को दस प्रतिशत आर्थिक आरक्षण लागू किए जाने पर जोर दिया गया। इस दौरान देश के कोने-कोने में समाज उत्थान लगे 20 लोगों को विप्रश्री गौरव सम्मान की उपाधि से नवाजा गया।

सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष भंवर लाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में आर्थिक आधार पर स्वर्णो के लिए दस प्रतिशत का आरक्षण लागू हो गया है, लेकिन देश के दूसरे प्रांतों में अभी लागू नही हुआ है। उत्तराखंड ब्राह्मंण महासभा के अध्यक्ष पंडित पदम प्रकाश शर्मा ने कहा कि आर्थिक आरक्षण को देश भर में लागू कराने के लिए ऑल इंडिया ब्राह्मंण फैडरेशन द्वारा जिला मुख्यालयों पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिए जाएंगे। केरल से आए राष्ट्रीय महामंत्री डा. प्रदीप ज्योति ने कहा कि समाज को संगठित करने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। सम्मेलन में देशभर के विभिन्न प्रांतों में समाज उत्थान लगे डा. संध्या शर्मा, प्रदीप मिश्रा, भारती, सुधा, अशोक, विनोद शर्मा, मनोहर लाल, वैशाली, गुरुशरण आदि 20 लोगों को विप्रश्री गौरव सम्मान की उपाधि से नवाजा गया। कार्यक्रम के आयोजन में रामकुमार शर्मा, सतीश कौशिक, प्रवीण गौतम, अशोक मिश्रा, नरेश शर्मा, गौरव कौशिक, देवेन्द्र शर्मा आदि ने मुख्य भूमिका निभाई। सम्मेलन में उड़ीसा, दिल्ली, हरियाणा, बिहार, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, केरल, पंजाब आदि 31 प्रदेशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी