नवाजुद्दीन से 2011 में आलिया ने ले लिया था तलाक

राशिद अली मुजफ्फरनगर फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से उनकी पत्नी आलिया उर्फ अंजना आनंद ने 2011 में ही सहमति से तलाक ले लिया था। दोनों के बीच मनमुटाव को तलाक का कारण बताते हुए अंजना ने नवाजुद्दीन से इद्दत या मेहर की रकम लेने से भी इन्कार कर दिया था। मुंबई की मोहकम-ए-शरिया दारुल कजा रहमानिया के मौलाना अबुल हसन राही काजी ने दोनों के बीच तलाक कराया था। तलाकनामा बाकायदा नोटरी भी कराया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:22 PM (IST)
नवाजुद्दीन से 2011 में आलिया ने ले लिया था तलाक
नवाजुद्दीन से 2011 में आलिया ने ले लिया था तलाक

राशिद अली, मुजफ्फरनगर :

फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से उनकी पत्नी आलिया उर्फ अंजना आनंद ने 2011 में ही सहमति से तलाक ले लिया था। दोनों के बीच मनमुटाव को तलाक का कारण बताते हुए अंजना ने नवाजुद्दीन से इद्दत या मेहर की रकम लेने से भी इन्कार कर दिया था। मुंबई की मोहकम-ए-शरिया दारुल कजा रहमानिया के मौलाना अबुल हसन राही काजी ने दोनों के बीच तलाक कराया था। तलाकनामा बाकायदा नोटरी भी कराया गया था।

बुढ़ाना के मूल निवासी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी सहित परिवार के पांच लोगों पर उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने कुछ दिन पूर्व संगीन आरोप लगाते हुए मुंबई के वर्सोवा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में मुकदमा उत्तर प्रदेश में जिला मुजफ्फरनगर के थाना बुढ़ाना में स्थानांतरित हो गया था। इसकी विवेचना विवेचक वीरनारायण सिंह ने आलिया को मुंबई से बुलाकर मजिस्ट्रेट के समक्ष गोपनीय बयान कराए थे। मुकदमे में आलिया ने नवाजुद्दीन सहित परिवार के पांच सदस्यों पर बुढ़ाना में दिसंबर 2012 की घटना का जिक्र करते हुए गंभीर आरोप लगाए थे। घटना के समय आलिया ने बुढ़ाना में अपनी मौजूदगी का भी जिक्र किया था। नवाजुद्दीन के अधिवक्ता सैयद नदीम जाफर जैदी ने बताया कि आरोप के तहत बताई घटना से पहले ही आलिया मुस्लिम पर्सनल कानून के तहत चार मार्च 2011 को नवाजुद्दीन से तलाक ले चुकी थी।

आलिया ने धर्म परिवर्तन कर नवाजुद्दीन से की थी शादी

वर्तमान में आलिया के नाम से पहचानी जाने वाली अंधेरी वेस्ट मुंबई निवासी अंजना दूबे पुत्री आनंद दूबे ने 17 मार्च 2010 को मौलाना अबुल हसन राही काजी मुंबई के समक्ष धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म स्वीकार किया था। अंजना ने अपना नाम भी परिवर्तित कर जैनब उर्फ आलिया रख लिया था। इसी दिन नवाजुद्दीन के साथ अंजना का निकाह पढ़ा गया। निकाहनामे में मेहर की रकम साढ़े सात किलो चांदी रखी गई थी। धर्म व नाम परिवर्तन की कार्यवाही को 23 अगस्त 2010 को नोटरी कराया गया था।

chat bot
आपका साथी