कृषि कानून रद और एमएसपी तय हो: राकेश टिकैत

कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में संयुक्त मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यात्रा 21 दिन में उप्र उत्तराखंड होते हुए 27 मार्च को गाजीपुर बार्डर पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि कृषि कानून रद होने चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 11:34 PM (IST)
कृषि कानून रद और एमएसपी तय हो: राकेश टिकैत
कृषि कानून रद और एमएसपी तय हो: राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। कृषि कानून के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में संयुक्त मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यात्रा 21 दिन में उप्र, उत्तराखंड होते हुए 27 मार्च को गाजीपुर बार्डर पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि कृषि कानून रद होने चाहिए। फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनना चाहिए।

शनिवार को सुबह 11 बजे रामराज पहुंचे राकेश टिकैत ने सर्वप्रथम गुरुद्वारे में माथा टेका। गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने उन्हें सरोपा भेंट किया। इसके बाद धान मंडी से संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों को रद नहीं करना चाह रही है। सरकार को फसलों पर एमएसपी सीमा तय करनी चाहिए। ट्रैक्टर रैली में 19 ट्रैक्टर व 30 कारें शामिल रहीं। सुरक्षा की ²ष्टि से भारी पुलिस बल मौजूद रहा। रैली का शुभारंभ होने के बाद राकेश टिकैत अपनी कार से गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान एडीएम मेरठ, एसपी मेरठ, सीओ व एसडीएम मवाना, एसपी देहात मुजफ्फरनगर अतुल श्रीवास्तव, भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव राजू अहलावत मौजूद रहे।

----

ग्रामीण ने किया स्वागत

रामराज से शुरु हुई संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली का ग्रामीणों ने जलपान कराकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

---------------------

हैदरपुर चौकी पर तैनात रही पुलिस

बिजनौर जिला प्रशासन की ओर से गंगा बैराज पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। इससे ट्रैक्टर रैली को रोकने के कयास लगाए जा रहे थे। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए मुजफ्फरनगर की सीमा में स्थित हैदरपुर पुलिस चौकी पर रामराज, मीरापुर, जानसठ, ककरौली, भोपा थाने की पुलिस समेत भारी पीएसी बल तैनात रहा।

-------------------

बैराज पर लगा जाम

संयुक्त किसान मजदूर जागृति ट्रैक्टर रैली को सकुशल निकालने के लिए मुख्य चौराहों व तिराहे पर पुलिस तैनात रही। बिजनौर जनपद की सीमा में रैली के प्रवेश करने के बाद बैराज पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

chat bot
आपका साथी