जनपद में मिले 45 कोरोना संक्रमित

जनपद में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चुनौती दे रही है। गुरुवार को 45 कोरोना संक्रमित मिलने से कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने का संकट पैदा हो गया है। उधर पुरकाजी की महिला की ऋषिकेश एम्स में कोरोना से मौत की सूचना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:46 PM (IST)
जनपद में मिले 45 कोरोना संक्रमित
जनपद में मिले 45 कोरोना संक्रमित

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जनपद में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या चुनौती दे रही है। गुरुवार को 45 कोरोना संक्रमित मिलने से कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने का संकट पैदा हो गया है। उधर पुरकाजी की महिला की ऋषिकेश एम्स में कोरोना से मौत की सूचना है।

जिला अस्पताल में चल रहे कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने के बाद प्रयोगशाला से दो दिन बाद रिपोर्ट पहुंच रही है। वहीं निजी लैब और एंटी रैपिड किट से जांच से अधिक पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को आई कोरोना जांच रिपेार्ट में 45 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए है। 11 पॉजिटिव नोएडा और मेरठ की प्रयोगशाला, पांच निजी लैब और 29 संक्रमित एंटीजन रैपिड टेस्ट में सामने आए हैं। सबसे अधिक पॉजिटिव मरीज बुढ़ाना क्षेत्र में सामने आए हैं। वहीं जिला जेल में भी पांच और नए पाजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मरीजों के होम आइसोलेशन और बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने की संख्या सुनिश्चित करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं 12 मरीज गुरुवार को स्वस्थ हुए हैं, जिसे मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया है।

इन स्थानों पर मिले पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में दो खतौली की त्रिवेणी शुगर मिल, 14 बुढ़ाना के बड़ा बाजार, दो साउथ भोपा रोड, दो गांधी नगर, पांच जिला जेल और दो वर्धमान हॉस्पिटल में पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा मोरना के छछरौली, मिर्जा टिल्ला, बघरा के सलारखेड़ी, नंगला, अग्रसैन विहार, सुभाष नगर, रामलीला टिल्ला, घासमंडी, एटूजेड कॉलोनी, मिमलाना रोड, गांधी कॉलोनी, केशवपुरी, रुड़की रोड, जनकपुरी, लद्दावाला, गौशाला नदी रोड और वसंत विहार भी एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं जिला अस्पताल में महिला कर्मचारी के पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

कोरोना से एक महिला की मौत

संवाद सूत्र, पुरकाजी : क्षेत्र के शकरपुर निवासी महिला कई दिनों से बीमार चल रही थी। परिजनों के अनुसार ऋषिकेश स्थित एम्स में उपचार के दौरान महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई गई। बुधवार देर रात उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। अस्पताल से परिजनों को शव नहीं मिल पाया है। प्रधान ओमबीर सिंह ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मृतका उत्तराखंड के बहादराबाद में रहकर आई थी। महिला के पॉजिटिव निकलने के बाद ग्राम प्रधान ने सैनिटाइजेशन कराया। महिला की मौत से गांव में दहशत पसरी हुई है।

इन्होंने कहा-

गुरुवार को 45 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से मौत की हमारे पास कोई सूचना नहीं है। पोर्टल पर चढ़ने के बाद ही मौत की पुष्टि की जाएगी।

- डा. प्रवीण कुमार, सीएमओ

chat bot
आपका साथी