मीरापुर में दुर्गध से होता है इस्तकबाल

मीरापुर: प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन का किस तरह मखौल उड़ाया जा रहा है, इसकी बानगी मीरापुर में खू

By Edited By: Publish:Sun, 04 Dec 2016 12:21 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2016 12:21 AM (IST)
मीरापुर में दुर्गध से होता है इस्तकबाल

मीरापुर: प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन का किस तरह मखौल उड़ाया जा रहा है, इसकी बानगी मीरापुर में खूब दिखती है। कस्बे में प्रवेश करने से पूर्व आपका स्वागत दुर्गंध से होगा। दोनों मार्गो पर कूडे़ के बड़े ढ़ेर लगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन चलाया था। मीरापुर के नेता भी हाथ में झाड़ू लिए नजर आए, लेकिन अब इस अभियान की खुलेआम मखौल उड़ाई जा रही है। नगर में मुख्य रूप से दो तरफ से प्रवेश मार्ग है। पहला मार्ग मेरठ की ओर से है तो दूसरा जानसठ की ओर से। इन दिनों ही मार्गों पर काफी समय से कूडे़ के ढेर लगे हैं। यह कूड़ा नगर पंचायत ने ही डलवाया है।

सड़क किनारे कूड़ा डालना गलत

सभासद संजय चौधरी, कमर अब्बास, सुनील चंचल, सुरेंद्र चौधरी का कहना है कि कस्बे के दोनों ओर कूड़े के ढेर लगाना गलत है। इससे कस्बे में आने वाले लोगों में कस्बे में सफाई व्यवस्था को लेकर गलत संदेश जाता है। इसे देखते हुए चेयरमैन व ईओ से बात हो गई है। जल्द इस समस्या का निदान कराया जाएगा।

इन्होंने कहा..

अभी तक नगर पंचायत के पास कूड़ा डालने के लिए स्थान नहीं था। हाल ही में किथौड़ा गांव में आठ बीघा भूमि खरीदी है। इस भूमि की बाउंड्रीवाल कराकर कूड़ा वहां डलवाया जाएगा। इसके बाद सड़क के किनारे कूड़ा नहीं डलेगा।

-नवीन सैनी, चेयरमैन, नगर पंचायत मीरापुर।

chat bot
आपका साथी