पानीपत-खटीमा मार्ग पर जाम लगाकर प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बुधवार को अधिवक्ता सड़

By Edited By: Publish:Thu, 11 Feb 2016 12:27 AM (IST) Updated:Thu, 11 Feb 2016 12:27 AM (IST)
पानीपत-खटीमा मार्ग पर जाम लगाकर प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बुधवार को अधिवक्ता सड़क पर उतर आए। पानीपत-खटीमा मार्ग पर जाम लगाकर उन्होंन प्रधानमंत्री के संबोधन में एसडीएम को ज्ञापन दिया, जिसमें क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए पश्चिमी उप्र में हाई कोर्ट की बेंच बनाने की मांग की है।

बुधवार को बार संघ अध्यक्ष जितेंद्र सैनी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने तहसील गेट के सामने पानीपत-खटीमा मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी की। बार संघ सचिव प्रमोद शर्मा ने कहा कि अधिवक्ता गत 45 सालों से पश्चिमी उप्र में हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहें हैं। यहां से सात सौ किमी इलाहाबाद में हाई कोर्ट होने के कारण पश्चिमी उप्र के गरीब तबके के वादियों के कई दिन बर्बाद हो जाते है वहीं उन्हें काफी आर्थिक परेशानी उठानी पड़ती है। यह संविधान के सस्ते व सुलभ न्याय दिलाने की अवधारणा के विपरीत है। एसडीएम उमेश मिश्रा के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में क्षेत्र की जनता के हित के लिए पश्चिमी उप्र में हाई कोर्ट की बैंच बनाने को आवश्यक बताया है। प्रदीप गोयल, मांगेराम, प्रवेश गोयल, हसीन हैदर जैदी, अनवर रजा, इलम चंद पाल, हसन कैसर जैदी, यशवंत कांबोज, अरूण गर्ग, प्रदीप गर्ग, वीरेंद्र नागर, संदीप डागा, रोशल लाल, अचल गोयल, जावेद हूमायुं, शशी सैनी, नाहर ¨सह, प्रदुमन भेंटवाल, निशांत कांबोज, ज्ञान चंद व जितेंद्र विकल आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

अधिवक्ताओं ने जुलूस निकालकर दिया धरना

खतौली: वेस्ट यूपी में हाइकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर खतौली बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने तहसील से जुलूस निकाला। जुलूस जानसठ तिराहे पर संपन्न हुआ। यहां अधिवक्ताओं ने सड़क पर धरना दिया। प्रदर्शनकारियों में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चतरपाल ¨सह, महासचिव नवीन कुमार, दिमाग ¨सह, राजवीर ¨सह, शकुंतला, प्रमोद शर्मा, सचिन आर्य, प्रदीप कुमार, मूलचंद आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी