इलेक्ट्रिक तार टूटे, ट्रेनों के पहिये थमे

खतौली : खतौली-सकौती के बीच ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार टूटकर गिरने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। इससे

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 08:24 PM (IST)
इलेक्ट्रिक तार टूटे, ट्रेनों के पहिये थमे

खतौली : खतौली-सकौती के बीच ट्रैक पर इलेक्ट्रिक तार टूटकर गिरने से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया। इससे रेलवे में हड़कंप मच गया। दर्जनभर ट्रेनें रास्ते में ही खड़ी हो गई। ढ़ाई घंटे तक रेलवे यात्री खासे परेशान रहे।

सोमवार की सायं करीब पांच बजे खतौली-सकौती के बीच (रेलवे के 96/10-11 किलोमीटर) रेलवे की इलैक्ट्रिक लाइन के तार टूटकर पटरी पर पड़े होने की सूचना टबीटा फाटक के गेटमैन ब्रजेश ने स्टेशन इंचार्ज राजेन्द्र सिंह को दी। कन्ट्रोल रूम ने मेरठ- सहारनपुर मार्ग की शालीमार मेरठ कैन्ट में, जालंधर एक्सप्रेस सकौती में, जनशताब्दी और उत्कल ट्रेन दौराला व देहरादून एक्सप्रेस खतौली स्टेशन पर खड़ी होने से रेलवे के इलैक्ट्रिक विभाग में हड़कंप मच गया।

गनीमत रही कि जिस समय तार टूटे उस समय वहां से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। क्योकि तारों में बिजली का करंट दौड़ रहा था।

मेरठ से करीब दो घंटे में टावर वैन मौके पर पहुंची और रेलवे कर्मियों ने टूटे तारों की ठीक किया। करीब साढ़े सात बजे ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। लगभग ढ़ाई घंटे तक मेरठ -सहारनपुर ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन ठप होने से यात्री खासे परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी