भाकियू की हुंकार, गांवों में नहीं घुसने देंगे विजिलेंस टीम

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 02:45 AM (IST)
भाकियू की हुंकार, गांवों में नहीं घुसने देंगे विजिलेंस टीम

मुजफ्फरनगर :भाकियू का हुक्का बुधवार को कलक्ट्रेट पर गुड़गुड़ा उठा। किसानों की समस्याओं को लेकर दिए जा रहे धरने में ऐलान हुआ कि किसी भी कीमत पर विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम को गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा। मांगें पूरी नहीं होने पर अफसरों को चेतावनी दी।

बुधवार को भाकियू पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी चंद्रपाल फौजी के नेतृत्व में किसानों ने डीएम कार्यालय पर धरना दिया। भाकियू नेता फौजी ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बावजूद चीनी मिलें किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर रही हैं। बिजली कटौती से किसान परेशान है। ऊपर से विजिलेंस की टीम गांवों में छापेमारी कर रही है। उन्होंने ऐलान किया कि यदि विजिलेंस टीम गांव में घुसी तो उसे बंधक बनाया जाएगा। पेमेंट नहीं तो बिजली बिल नहीं का नारा बुलंद किया।

किसानों ने कहा कि जंगली जानवरों की प्रशासन व्यवस्था करे अन्यथा किसान उनका कत्ल कर देंगे। किसानों से आह्वान किया कि वह हर हाल में विद्युत कनेक्शन लें।

किसानों ने आरोप लगाया कि मंसूरपुर, जड़वड़ कटिया समेत एक दर्जन गांवों में चकबंदी के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। चकबंदी अधिकारी दिन में डकैती डाल रहे हैं।

शाम चार बजे डीएम कौशलराज शर्मा, एडीएम इंद्रमणि त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट विंध्यावासिनी राय, डीसीओ ओमप्रकाश यादव के साथ किसान प्रतिनिधियों की बैठक हुई। डीएम ने किसानों की सभी मांगें मानते हुए कहा कि रजिस्ट्री वाले पंट्टों को किसानों से नहीं लिया जाएगा। बिना रजिस्ट्री के पंट्टों का अधिग्रहण किया जाएगा। देहात में रजिस्ट्री के रेट नहीं बढ़ाए जाएंगे। अपने इस्तेमाल के लिए किसान रेत व मिंट्टी कहीं भी ले जा सकता है। वार्ता में किसान प्रतिनिधि मंडल में वीरेंद्र प्रधान, ईश्वर सिंह, संजय राठी, रविंद्र सिंह, बिल्लू आदि रहे। अध्यक्षता त्रिलोचन सिंह व संचालन राजेश्वर आर्य ने किया।

chat bot
आपका साथी