गैंगस्टर की 10 लाख की संपत्ति जब्त

रतनपुरी पुलिस ने ग्राम भनवाड़ा निवासी शातिर वाहन चोर लुकमान उर्फ लुक्का पुत्र जमशेद की कस्बे में स्थित सम्पत्ति कुर्क कर ली। पुलिस ने बताया कि लुकमान के द्वारा अवैध रूप से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Nov 2019 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 06:31 AM (IST)
गैंगस्टर की 10 लाख की संपत्ति जब्त
गैंगस्टर की 10 लाख की संपत्ति जब्त

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पुलिस व प्रशासन की पहल पर गैंगस्टर की 10 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली गई। थाना रतनपुरी पुलिस ने गैंगस्टर के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए संपत्ति को जब्त किया। इससे पूर्व जिला पुलिस करीब 10 गैंगस्टर की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव भनवाड़ा निवासी शातिर वाहन चोर लुकमान उर्फ लुक्का पुत्र जमशेद वर्षों से वाहन चोरी की घटनाओं में लिप्त रहा है। लुकमान ने अपराधिक वारदात को अंजाम देकर लाखों की कीमत के दो प्लॉट खरीदे थे। गैंगस्टर लुकमान उर्फ लुक्का के मामले में एसएसपी ने उसकी संपत्ति का पता लगाया। जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग से भी इस बात की पुष्टि की गई कि अर्जित संपत्ति पर इनकम टैक्स दिया गया कि नहीं, लेकिन लुकमान की ओर से अर्जित की गई संपत्ति के लिए धन के वैध स्त्रोत की कोई जानकारी नहीं दी गई। जिसके बाद पुलिस लिखापढ़ी उपरांत धारा-14 एक के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई। जिसके बाद काली कमाई से अर्जित अवैध संपत्ति का पता लगाकर की गई कार्रवाई के बाद थाना रतनपुरी पुलिस बुढाना पहुंची और राजस्व विभाग की टीम के साथ संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की। प्रभारी निरीक्षक थाना रतनपुरी एमपी सिंह ने बताया कि लुकमान पर लगभग 35 मुकदमे दर्ज हैं तथा उत्तराखंड में भी लगभग 25 मुकदमे दर्ज हैं। डीएम के आदेश पर लुकमान की कस्बे में नदी के पुल पार स्थित 10 लाख रुपये कीमत के दो प्लॉट की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी