इस तरह करते थे मकान दिलाने के नाम पर ठगी, पकड़े गए Moradabad News

पीएम आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो युवकों को नगर पंचायत कर्मियों ने उस समय दबोच लिया जब वह एक व्यक्ति को अपना शिकार बना रहे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 03:11 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 08:13 PM (IST)
इस तरह करते थे मकान दिलाने के नाम पर ठगी, पकड़े गए Moradabad News
इस तरह करते थे मकान दिलाने के नाम पर ठगी, पकड़े गए Moradabad News

मुरादाबाद। पीएम आवास योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो युवकों को नगर पंचायत कर्मियों ने उस समय दबोच लिया जब वह एक व्यक्ति को अपना शिकार बना रहे थे। हालांकि डूडा और पुलिस महकमे ने इसलिए दोनों ठगों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की क्योंकि ठगों के झांसे में आने वाले ही कार्रवाई से पीछे हट गए।

मुरादाबाद जिले की नगर पंचायत कुंदरकी में प्रधानमंत्री आवास शहरी योजना के तहत पिछले माह पांच सौ लाभार्थियों का चयन किया गया। विवार होने के कारण नगर पंचायत कर्मी अवकाश पर थे इसी का फायदा उठा कर दो युवक कुंदरकी पहुंच गए और उन्होंने लोगों को आवास दिलाने का झांसा देकर दो हजार से पांच हजार रुपये वसूलने शुरू कर दिए। लोगों ने इसकी सूचना नगर पंचायत कर्मियों को दी तो वे तत्काल मौके पर पहुंच गए। युवकों से जानकारी की तो दोनों युवकों ने अपना नाम अजय और बब्लू मूंढापांडे थाना क्षेत्र के दलपतपुर निवासी होना बताया और वहां से खिसकने का प्रयास करने लगे। इस दौरान मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई तब नगर पंचायत कर्मी व लाभार्थी दोनों युवकों को थाना कुंदरकी लेकर पहुंचे और उनको पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इसके साथ ही पीएम आवास योजना दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले युवकों के बारे में डूडा विभाग के उपपरियोजना अघिकारी को फोन पर जानकारी दी।

थाना प्रभारी प्रेमपाल व डूडा विभाग के उपपरियोजना अधिकारी ने लाभार्थी व नगर पंचायत कर्मियों से पुलिस को तहरीर देने को कहा, लेकिन लाभार्थियों ने ठगी करने वाले युवकों के खिलाफ कार्यवाही करने से इन्कार कर दिया तब पुलिस व डूडा विभाग ने भी युवकों के खिलाफ कार्यवाही करने से कदम पीछे खींच लिए और उनको बिना कार्यवाही करे छोड़ दिया। यह मामला नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह का कहना है कि दो युवकों को ठगी करने के आरोप में लाया गया था लेकिन लाभर्थियों व नगर पंचायत कर्मियों ने तहरीर देने से मना कर दिया था। डूडा उपपरियोजना अघिकारी दीपक कुमार का कहना है कि लाभार्थियों ने कार्यवाही करने से मना कर दिया था इसलिए कार्यवाही नही हो सकी।  

chat bot
आपका साथी