दुर्गा पूजा की वापसी भीड़ के लिए रेलवे ने कसी कमर

मुरादाबाद : रेलवे प्रशासन दुर्गा पूजा त्योहार के बाद लौटने वालों की भीड़ से दबाव में आ गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Sep 2017 02:12 AM (IST) Updated:Sat, 30 Sep 2017 02:12 AM (IST)
दुर्गा पूजा की वापसी भीड़ के लिए रेलवे ने कसी कमर
दुर्गा पूजा की वापसी भीड़ के लिए रेलवे ने कसी कमर

मुरादाबाद : रेलवे प्रशासन दुर्गा पूजा त्योहार के बाद लौटने वालों की भीड़ से दबाव में आ गया है। भीड़ को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए चार और पांच अक्टूबर को वाराणसी-दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसी कड़ी में मुरादाबाद रेल मंडल में चलने वाली पांच ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाएंगे।

दुर्गा पूजा और मुहर्रम पर घर जाने वालों की भीड़ तीन अक्टूबर के बाद लौटनी शुरू हो जाएगी। रेलवे के रिकार्ड के अनुसार चार के बाद ट्रेनों में सबसे ज्यादा भीड़ होगी। इसके मद्देनजर उत्तर रेलवे मुख्यालय चार व पांच अक्टूबर को वाराणसी-दिल्ली के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। यह ट्रेन वाराणसी से सुबह नौ बजे, मुरादाबाद से रात 9.40 बजे चलकर एक बजे दिल्ली पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन दिल्ली से रात 9 बजे और मुरादाबाद से रात 12.30 बजे चलकर शाम पांच बजे वाराणसी पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी एक, एसी थ्री एक, स्लीपर 10 व दो एसएलआर कोच लगाए जाएंगे।

रेल प्रशासन मुरादाबाद रेल मंडल से होकर चलने वाली पांच ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। तीन अक्टूबर को देहरादून से दिल्ली जाने वाली मसूरी एक्सप्रेस, पांच को अमृतसर जाने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस, अमृतसर जाने वाली हावड़ा एक्सप्रेस, देहरादून जाने वाली दून एक्सप्रेस और हरिद्वार श्रीगंगा नगर एक्सप्रेस में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाए जाएंगे।

शहीद एक्सप्रेस रद

मुरादाबाद : उत्तर रेलवे मुख्यालय ने फिरोजपुर मंडल में पुल पर काम होने के कारण से शुक्रवार को अमृतसर से दरभंगा जाने वाली शहीद एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है। जननायक और जनसेवा एक्सप्रेस को लुधियाना तक ही चलाया जाएगा। यह बदलाव एक दिन के लिए ही है।

chat bot
आपका साथी