राहगीरों के लिए संकरी पुलिया बनी मुसीबत

मुरादाबाद : रामपुर शहर में शिकारपुर की पुलिया संकरी और जर्जर होने के चलते रोजाना ही इस पर जाम लगता है, जिसके चलते वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। इससे स्कूलों ब"ाों के साथ ही वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 01:51 PM (IST)
राहगीरों के लिए संकरी पुलिया बनी मुसीबत
राहगीरों के लिए संकरी पुलिया बनी मुसीबत

मुरादाबाद : रामपुर शहर में शिकारपुर की पुलिया संकरी और जर्जर होने के चलते रोजाना ही इस पर जाम लगता है, जिसके चलते वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। इससे स्कूलों बच्चों के साथ ही वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

स्वार-बाजपुर मार्ग पर शिकारपुर के पास वर्षों पुरानी पुलिया है, जो काफी संकरी और जर्जर हो गई है। यह पुलिया बड़े से नाले पर बनी है। जब यह पुलिया बनी थी, तब सड़क की चौड़ाई भी कम थी।बाद में सड़क तो चौड़ी हो गई, लेकिन पुलिया वैसी ही रही। जबकि वाहनों की आवाजाही पहले के मुकाबले कई गुना बढ़ गई। यह मार्ग उत्तराखंड को सीधे जोड़ता है। मुरादाबाद वाया बाजपुर और काशीपुर को नैनीताल सीधा जोड़ता है। इसके अलावा यहां पर दो दर्जन से ज्यादा स्टोनक्रशर भी हैं। इस मार्ग पर कई स्कूल भी हैं। वहीं प्राइवेट बसों का संचालन भी होता है। इसके चलते वाहनों की आवाजाही ज्यादा रहती है। बढ़ते वाहनों ओर संकरी पुलिया के चलते अक्सर ही यहां पर जाम लग जाता है, जिसके चलते स्कूली वाहन जाम में फंस जाते हैं, और बच्चे समय से स्कूल नहीं पहुंच जाते हैं। जबकि जाम के चलते एंबुलैंस भी फंस जाती है, जिससे मरीजों की जान पर बन जाती है। इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। रविवार को भी पुलिया पर जाम लग गया, इसके चलते मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे राहगीरों और वाहन चालकों काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया। क्षेत्रवासियों और वाहन चालकों ने संकरी पुलिया को बनाने की मांग की है, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। राहगीरों को परेशानी होती है।

chat bot
आपका साथी